कोरोना लॉकडाउन: खाली सर्किट में नहीं होगी सिंगापुर एफवन रेस

Malay, Last updated: Mon, 18th May 2020, 5:56 PM IST
सिंगापुर एफवन के आयोजकों ने सोमवार को कहा कि खाली सर्किट में रेस का आयोजन 'व्यावहारिक नहीं होगा जिससे कोरोना वायरस से प्रभावित फार्मूला वन विश्व चैम्पियनशिप की परेशानी और बढ़ सकती है। फार्मूला...
file photo

सिंगापुर एफवन के आयोजकों ने सोमवार को कहा कि खाली सर्किट में रेस का आयोजन 'व्यावहारिक नहीं होगा जिससे कोरोना वायरस से प्रभावित फार्मूला वन विश्व चैम्पियनशिप की परेशानी और बढ़ सकती है।

फार्मूला वन सत्र की 10 रेसों के स्थगित या रद्द होने के बाद फार्मूला वन प्रमुखों को ने जुलाई में आस्ट्रिया में दो रेस के साथ शुरू करने की योजना बनाई थी। ये दोनों ही रेस दर्शकों की गैरमौजूदगी में खाली सर्किट में होनी थी। अन्य देशों में भी दर्शकों के बिना ही रेसों के आयोजन की उम्मीद थी। सितंबर में होने वाले सिंगापुर ग्रां प्री हालांकि रात्रि के समय सड़कों पर होती है जहां दर्शकों को दूर रखना चुनौतीपूर्ण है। आयोजकों ने कहा कि वे रेस के आयोजन के लिए विभिन्न संभावनाओं के आकलन के लिए फार्मूला वन, सिंगापुर सरकार और अन्य हितधारकों के संपर्क में हैं। 

सिंगापुर फार्मूला वन के प्रवक्ता ने कहा, सिंगापुर एफवन रेस सड़क पर होने वाली रेस है इसलिए रेस को दर्शकों के बना कराना व्यावहारिक नहीं होगा। फेरारी के सबेस्टियन वेटेल ने पिछले साल की रेस जीती थी जिसे देखने के लिए तीन दिन में लगभग दो लाख 68 हजार दर्शक पहुंचे थे। इसमें विदेशी दर्शकों की संख्या भी काफी अधिक थी। आयोजकों ने कहा कि सड़क वाले सर्किट के लिए काफी अस्थाई ढांचे की जरूरत पड़ती है जिसे तैयार करने में तीन महीने तक का समय लगता है। प्रवक्ता ने कहा, हम चीजो पर करीबी नजर रखेंगे। हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता प्रशंसकों, कर्मचारियों, वालंटियर्स और सभी सिंगापुरवासियों की सेहत और स्वास्थ्य है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें