संवेदनहीन पोस्ट पर twitter अब और सख्त

Malay, Last updated: Sat, 7th Mar 2020, 4:35 PM IST
 ट्िवटर पर कोरोना वायरस और उसके मरीजों को लेकर की जाने वाले असंवेदनशील टिप्पणियों को हटाया जाएगा। इसके लिए ट्िवटर ने ‘अमानवीय भाषा’ के तहत लगाए जाने वाले प्रतिंबध के दायरे को बढ़ाते...
Twitter

 ट्िवटर पर कोरोना वायरस और उसके मरीजों को लेकर की जाने वाले असंवेदनशील टिप्पणियों को हटाया जाएगा। इसके लिए ट्िवटर ने ‘अमानवीय भाषा’ के तहत लगाए जाने वाले प्रतिंबध के दायरे को बढ़ाते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को भी इसमें जोड़ दिया है। 

ट्िवटर की सुरक्षा टीम ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि धार्मिक समुदायों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने संबंधी प्रतिबंध का नियम अब उम्र, अशक्तता और बीमारी को लेकर की गई अमानवीय भाषा और टिप्पणी के मामले में भी लागू होगा। इसमें कहा गया कि हमारी प्राथमिकता ऑनलाइन खतरे को लेकर है और देखने में आया है कि अमानवीय भाषा इस खतरे को और बढ़ा देती है। कंपनी ने कहा कि ट्िवटर ऐसे पुराने सभी ट्वीट को हटा देगी जो नए नियमों का उल्लंघन करते हैं।

फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप का विज्ञापन हटाया
फेसबुक ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन विज्ञापनों को हटाना शुरू किया, जिसमें चुनाव से संबंधित अभियानों की झलक थी। फेसबुक का कहना है कि उसने गुरुवार को 2020 की जनगणना से संबंधित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान के तहत चलाए गए विज्ञापनों को हटा दिया है। हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ट्रंप के चुनावी अभियान द्वारा स्पांसर किए गए इस सर्वे को पूरी तरह झूठ बताया था।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें