पटना

कोरोना वायरस: अमेरिका में मौतों का आंकड़ा 4 हजार के करीब

Malay, Last updated: 01/04/2020 04:12 PM IST
अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते तीन हजार से अधिक मौतों के साथ ही संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 1 लाख 63 हजार के पार पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड...
Now Corona virus infection found in the loco pilot of Bareilly

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते तीन हजार से अधिक मौतों के साथ ही संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 1 लाख 63 हजार के पार पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनिर्यंरग (सीएसएसई) ने इस बात की जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनिर्यंरग द्वारा जारी आंकड़ों के हवाले से कहा कि अमेरिका में अब तक कोविड-19 से संक्रमित 1,85,000 से अधिक मामले थे और संक्रमण के चलते अब तक 4 हजार के करीब मौत हो चुकी है। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में न्यूयॉर्क राज्य महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है। यहां अकेले कुल संक्रमित मामलों की संख्या 67 हजार से अधिक हैं और महामारी के चलते 1200 से ज्यादा मौतें देखने को मिली हैं। वैश्विक तौर पर कोविड-19 संक्रमण से 40,000 मौतों के साथ कुल 7,84,000 से अधिक लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आई है, जिनमें से 1,65,000 लोग उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं।

इटली में राष्ट्रध्वज आधे झुकाए गए: इटली में सोमवार को कोरना वायरस से मरने वालों को याद किया गया। उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान राष्ट्रध्वज आधे झुके रहे। दो मिनट का मौन रखकर मृत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

अन्य खबरें