पटना से भाग कर एक संदिग्ध पहुंचा बाढ़, प्रशासन सतर्क

Malay, Last updated: 30/03/2020 01:48 PM IST
पटना के फुलवारीशरीफ मोहल्ले में संपन्न शादी समारोह में शामिल एक संदिग्ध कोरोना मरीज निगरानी के दौरान भागकर रविवार की सुबह को बाढ़ पहुंच गया। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया।...
coronavirus in china,coronavirus,coronavirus news,coronavirus in india,corona virus in Bihar

पटना के फुलवारीशरीफ मोहल्ले में संपन्न शादी समारोह में शामिल एक संदिग्ध कोरोना मरीज निगरानी के दौरान भागकर रविवार की सुबह को बाढ़ पहुंच गया। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दिन भर उसकी तलाश की गई। स्थानीय बाजितपुर मोहल्ले में मरीज को अधिकारियों की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में अपने कब्जे में लिया। उसे एंबुलेंस से पटना भेजने की तैयारी की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार शादी समारोह में शामिल होने वाले मोहम्मद सलाउद्दीन को संदिग्ध कोरोना चेन में शामिल होने की आशंका पर निगरानी के लिए रखा गया था। इसी दौरान वह भागकर रविवार की सुबह बाढ़ के बाजितपुर मोहल्ले में आ पहुंचा। बाद में वह इधर-उधर छिप रहा था। उसकी जानकारी मिलते ही स्थानीय अधिकारियों ने पुलिस के साथ कई ठिकानों पर लगातार छापेमारी की। इसके बाद उसे पकड़ा गया। विशेष एंबुलेंस में मरीज को पुलिस निगरानी में पटना भेजा जा रहा है। अधिकारियों ने संदिग्ध मरीज के परिजनों को जांच रिपोर्ट आने तक घर में ही रहने का निर्देश दिया है। प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान मरीज के घर के आसपास लोगों की भीड़ लग गई। वहीं इस मरीज के बाढ़ में छिपे होने की सूचना पर स्थानीय लोगों में भी हड़कंप मच गया। 

पीएचसी में रविवार को कोरोना संदिग्ध  की जांच के लिए गठित जांच टीम के द्वारा दुबई से लौटे युवक समेत 20 लोगों की स्क्र्रींनग की गई। पीएचसी प्रभारी डॉ. शशि शेखर ने बताया कि नगर पंचायत के असपुरा, खोरैठा तथा  दतियाना , राघोपुर, पुराना जनपारा आदि गांवों में जाकर दूसरे प्रदेश आए लोगों की स्क्र्रींनग की गई है, जिसमें राघोपुर गांव में दुबई से लौटे युवक शामिल हैं। उनलोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है।  

कोरोना संदिग्ध मरीज की खोजबीन जारी 
अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संदिग्ध मरीज की खोजबीन जारी है। वहीं दूसरी तरफ दूसरे प्रदेशों से आए लोगों के भी मेडिकल स्क्र्रींनग का काम लगातार जारी है। रविवार को 46 मरीजों की स्क्र्रींनग की गई। बाढ़ अनुमंडल अस्पताल में कोलकाता से पहुंचे 24 लोगों की जांच की गई। वहीं बेलछी प्रखंड के अंतर्गत मनकोरा और दल्लू चक गांव में जांच की गई है। दूसरी तरफ बाढ़ प्रखंड के महमदपुर गांव निवासी रूस के मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे छात्र की भी जांच कराई जा रही है। वह हाल ही में अपने गांव लौटा था। अगवानपुर, राणा बीघा सहित कई गांवों में भी जांचु हई।

अन्य खबरें