कोरोना का खौफ: चीन में एक दिन में 73 की मौत

Malay, Last updated: 08/02/2020 02:16 PM IST
चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से गुरुवार को और 73 लोगों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 636 पर पहुंच गई। साथ ही कोरोना वायरस से पुष्ट मामलों की संख्या करीब 31,000 हो गई। चीनी...
बरेली में Coronavirus का संदेह, चीन से आए दो लोगों के लिए गए सैंपल

चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से गुरुवार को और 73 लोगों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 636 पर पहुंच गई। साथ ही कोरोना वायरस से पुष्ट मामलों की संख्या करीब 31,000 हो गई। चीनी अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार तक देश में रह रहे 19 विदेशी नागरिकों के कोरोना वायरस की चपेट में आने की पुष्टि हुई।

जांच के आदेश 
कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में सबसे पहले चेतावनी देने वाले व्हिसलब्लोअर डॉक्टर ली वेनलियांग की गुरुवार को हुई मौत के बाद चीन की भ्रष्टाचार विरोधी प्रहरी संस्था ने  इस बारे में जांच के आदेश दिए।

ट्रंप से संयमित रहकर आकलन करने को कहा 
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर शुक्रवार को वार्ता की और उनसे इस महामारी का आकलन संयमित रहकर करने को कहा। 

यूरोप के कई देशों में नये मामले 
ब्रिटेन, जर्मनी और इटली ने चीन से कोरोना वायरस के नये मामलों की घोषणा की है। इसके साथ ही यूरोप में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 31 हो गई है। इस बीच डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि वह नये वायरस की प्रभावी दवा एवं टीके की पहचान के लिए अगले हफ्ते दुनिया भर के वैज्ञानिकों का सम्मेलन बुला रहे हैं।

अन्य खबरें