कोरोना वायरस: चीन ने किया मरीजों की संख्या में कमी का दावा

Malay, Last updated: 19/02/2020 04:38 PM IST
चीन में कोरोना विषाणु से प्रभावित वुहान शहर में एक अस्पताल के प्रमुख की मौत हो गई और मृतक संख्या बढ़कर मंगलवार को 1,868 तक पहुंच गई। हुबेई प्रांत और इसकी राजधानी वुहान में इस विषाणु का प्रकोप जारी है।...
Corona Virus Havoc

चीन में कोरोना विषाणु से प्रभावित वुहान शहर में एक अस्पताल के प्रमुख की मौत हो गई और मृतक संख्या बढ़कर मंगलवार को 1,868 तक पहुंच गई। हुबेई प्रांत और इसकी राजधानी वुहान में इस विषाणु का प्रकोप जारी है। हालांकि चीन के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि मरने वालों और संक्रमित लोगों की संख्या में अब गिरावट आ रही है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को कहा कि इस बीमारी के चलते मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 1,868 और प्रमाणित मामलों की संख्या बढ़कर 72,436 हो गई। देश के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि रोजाना इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या जनवरी में इस संक्रमण के फैलने के बाद पहली बार 100 से नीचे आई है।

आयोग के अधिकारी मी फेंग ने कहा कि चीन में कोरोना वायरस के रोजाना सामने आने वाले प्रमाणित मामले सोमवार को पहली बार 2000 से नीचे रहे। उन्होंने मीडिया से कहा कि सोमवार को हुबेई प्रांत के बाहर नए प्रमाणित मामलों की संख्या पहली बार 100 के नीचे रही। कोरोना वायरस के मामलों के चरम पर पहुंच जाने के आंकड़ों के साथ तुलना करते हुए मी ने कहा कि इन आंकड़ों में गिरावट दर्शाती है कि महामारी की स्थिति में सुधार आ रहा है। 

भारत में उद्योगों की समीक्षा
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि सरकार कोरोना वायरस का घरेलू उद्योगों पर पड़ने वाले प्रभाव से निपटने के लिये जल्दी ही उपायों की घोषणा करेगी। सीतारमण ने कहा कि वह विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के साथ बुधवार को बैठक करेंगी और उसके बाद  उपायों की घोषणा की जाएगी।   

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें