क्रिकेट: लगातार दो मैच जीत बिहार इलेवन फाइनल में

Malay, Last updated: 19/02/2020 04:36 PM IST
उर्जा स्टेडियम में 10वीं एमपी वर्मा आल इंडिया प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट का मैच मंगलवार को खेला गया। प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत के साथ एमपी वर्मा बिहार इलेवन की टीम फाइनल में पहुंच गयी।...
ऊर्जा स्टेडियम में प्रतियोगिता के दौरान मैदान पर खिलाड़ी।

उर्जा स्टेडियम में 10वीं एमपी वर्मा आल इंडिया प्राइज मनी क्रिकेट टूर्नामेंट का मैच मंगलवार को खेला गया। प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत के साथ एमपी वर्मा बिहार इलेवन की टीम फाइनल में पहुंच गयी। बीसीए से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट में मेजबान टीम ने मंगलवार को स्काई स्पोट्र्स लखनऊ को सात विकेट से हराया। 

लीग आधारित टूर्नामेंट में स्काई स्पोट्र्स लखनऊ की पूरी टीम पहले बैटिंग करते हुए 33.4 ओवर में 150 रन पर पवेलियन लौट गई। अनुज सिंह ने पांच चौके व तीन छक्का के सहारे शानदार 56 रन बनाये। यशस्वी रिषभ ने 2.4 ओवर में मात्र 11 रन देकर चार विकेट, सूरज राठौर ने आठ ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट एवं हर्ष ने दो विकेट 10 रन देकर लिए। इसके जवाब में बिहार के बल्लेबाजों ने धीमी गति से बैटिंग करने लगे। एक समय स्कोर 13 ओवर के बाद दो विकेट पर 41 रन था, लेकिन यशस्वी रिषभ व हृदयानंद ने तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। यशस्वी ने 14 रन बनाकर आउट हो गये। बिहार इलेवन का तीसरा विकेट 93 रन पर गिरा।

इसके बाद हृदयानंद का साथ नमन ने बखूबी निभाया। एक छोर पर नमन (छह) टिके रहे और दूसरे छोर से हृदयानंद आक्रामक रुख अपनाते हुए 69 गेंदों में नौ चौके व पांच छक्के के सहारे नाबाद 88 रन ने जीत दिला दी। एमपी वर्मा इलेवन ने लक्ष्य को 29.2 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया। मैच समाप्ति उपरांत मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पूर्व रणजी खिलाड़ी सुनील कुमार व अनुपमा वर्मा ने प्रदान किया।  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें