अभ्यास न छूटे इसलिए ऑनलाइन सीखा रहे मार्शल आर्ट

Malay, Last updated: Tue, 14th Apr 2020, 3:01 PM IST
लॉकडाउन के चलते अब विभिन्न खेलों से जुड़े हुए कोच अपने खिलाड़ियों सोशल मीडिया के माध्यम से ट्रेनिंग दे रहे हैं। इस कड़ी में राजधानी के दर्जनों कराटे खिलाड़ी ली मार्शल आर्ट के निदेशक अविनाश कुमार की...
दर्जनों कराटे खिलाड़ी ली मार्शल आर्ट के निदेशक अविनाश कुमार की देखरेख में ऑनलाइन प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं।

लॉकडाउन के चलते अब विभिन्न खेलों से जुड़े हुए कोच अपने खिलाड़ियों सोशल मीडिया के माध्यम से ट्रेनिंग दे रहे हैं। इस कड़ी में राजधानी के दर्जनों कराटे खिलाड़ी ली मार्शल आर्ट के निदेशक अविनाश कुमार की देखरेख में ऑनलाइन प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। 

राजापुर स्थित अपने निवास स्थान से अविनाश कंकड़बाग, पाटलिपुत्र सहित अन्य जगहों के खिलाड़ियों को ऑनलाइन एक साथ जोड़कर उन्हें जरूरी टिप्स दे रहे हैं। अविनाश ने बताया कि प्रशिक्षुओं के अभिभावक भी इस काम में उनका हौसला बढ़ा रहे हैं और जरूरी सलाह भी दे रहे हैं। ट्रेनिंग सत्र का समय शाम पांच से छह रखा गया है और इस दौरान मेरे साथ अन्य ट्रेनर राजेश, आयुष, रामाशंकर, राजन खिलाड़ियों के तमाम सवाल का जवाब देते हैं।

अविनाश ने बताया कि अगर लॉकडाउन की अवधि बढ़ती है तो हमलोग वाट्सएप पर ग्रुप बनाकर ट्रेनिंग देंगे। प्रत्येक ग्रुप में पांच-पांच खिलाड़ी होंगे और उनकी सारी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। साथ ही खास एप बनाकर उनकी फिटनेस का ख्याल रखेंगे। अब तक कई राष्ट्रीय खिलाड़ी दे चुके अविनाश ने कहा कि संकट की इस घड़ी में खिलाड़ी घर से बाहर नहीं आ सकते। इसलिए उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रखने की जिम्मेवारी हमारी है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें