लूट की घड़ी और जेवर के साथ चार को दबोचा गया

Malay, Last updated: Tue, 24th Dec 2019, 11:54 AM IST
बख्तियारपुर पुलिस ने दस दिन पहले हुई डकैती कांड का सोमवार को खुलासा कर दिया। डकैती कांड में शामिल चार अपराधियों को लूट की घड़ी व जेवर के साथ गिरफ्तार किया  गया है। अपराधियों के पास से एक देसी...
सेामवार को प्रेस वार्ता में जानकारी देतीं एएसपी लीपी सिंह।

बख्तियारपुर पुलिस ने दस दिन पहले हुई डकैती कांड का सोमवार को खुलासा कर दिया। डकैती कांड में शामिल चार अपराधियों को लूट की घड़ी व जेवर के साथ गिरफ्तार किया  गया है। अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, दो किलो गांजा एवं तीन मोबाइल भी बरामद किये गये है। 

एएसपी लिपि सिंह ने बताया कि आठ दिसंबर को बख्तियारपुर बाजार के कपड़ा व्यवसायी आशीष लोहिया के घर अज्ञात अपराधियों द्वारा डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें डकैतों ने व्यवसायी दंपत्ति को कब्जे में लेकर घर से करीब सवा लाख नकद राशि एवं जेवरात लूट लिए थे। इस बाबत बख्तियारपुर थाने में व्यवसायी आशीष लोहिया की ओर से अपराधियों के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया था। इस मामले में गठित पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही थी। इस कांड के उद्भेदन के लिए पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान का भी सहारा लिया। अनुसंधान के दौरान हकीकतपुर निवासी विक्की कुमार वर्मा उर्फ सूरज तथा सुमित कुमार, बेलथान की गतिविधि संदिग्ध पाई गई। तत्पश्चात पुलिस ने गुप्त सूचना पर मिडिल स्कूल गली स्थित एक किराये के मकान से विक्की समेत चार अपराधी कुंदन कुमार उर्फ बीरू माहुरी, सुमित कुमार, बेलथान एवं कन्हैया कुमार को एकसाथ गिरफ्तार कर लिया। 

तलाशी के दौरान विक्की के पास से एक लोडेड कट्टा तथा कमरे से दो किलो गांजा बरामद हुआ, जबकि विक्की के निशानदेही पर उसके घर हकीकतपुर से लुटे गई घड़ी और जेवर बरामद किया। पूछताछ के दौरान उक्त कांड में सभी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। विक्की ने पुलिस को बताया कि अपने ग्रामीण साथी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था, जिसमें कुल दस लोग शामिल थे।  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें