कर्ज नहीं चुकाने वालों को बचा रही सरकार: राहुल गांधी

Malay, Last updated: Tue, 17th Mar 2020, 12:00 PM IST
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर देश के 50 बड़े विलफुल डिफॉल्टर (जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वाले लोगों) को बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें विलफुल डिफॉल्टर को लेकर लोकसभा में...
Congress Leader Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर देश के 50 बड़े विलफुल डिफॉल्टर (जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वाले लोगों) को बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें विलफुल डिफॉल्टर को लेकर लोकसभा में पूरक प्रश्न नहीं पूछने दिया गया। इस मुद्दे पर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ।  

राहुल ने प्रश्नकाल के दौरान जानबूझकर ऋण नहीं चुकाने वाले शीर्ष 50  डिफॉल्टर का बैंकवार ब्योरा मांगा था। उन्होंने ऋण के रूप में दी गई रकम और बट्टे खाते में डाली गई धनराशि के बारे में भी सवाल किया। राहुल ने कहा, बैंकिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा है। उन्होंनेे संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘यह सांसद का अधिकार है कि वह पूरक पूश्न पूछे। लोकसभा अध्यक्ष का कर्तव्य था कि वह मेरे अधिकार की रक्षा करें और पूरक प्रश्न पूछने की इजाजत दें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 

कांग्रेस का वॉकआउट 
सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि प्रश्नकाल समाप्त होने में थोड़ा समय बाकी है। ऐसे में राहुल को अनुपूरक प्रश्न न पूछने देना सरासर नाइंसाफी है।  इसके बाद कांग्रेस सदन से वॉकआउट कर गई। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें