हाथ का साथ छोड़ भाजपा के हुए ज्योतिरादित्य

Malay, Last updated: 12/03/2020 11:11 AM IST
मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से जारी राजनीतिक उठापटक के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भाजपा में शामिल हो गये। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में सिंधिया को पार्टी की सदस्यता...
Jyotiraditya Scindia

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से जारी राजनीतिक उठापटक के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भाजपा में शामिल हो गये। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में सिंधिया को पार्टी की सदस्यता दिलाई। सिंधिया भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। 
वहीं, भाजपा ने सिंधिया को तोहफे में राज्यसभा का उम्मीदवार भी बना दिया। उम्मीद है कि गुरुवार को वह रास उम्मीदवारी का पर्चा भरेंगे। इस घटना क्रम के दौरान ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी राज्य की निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने में व्यस्त हैं। सदस्यता लेने के बाद सिंधिया ने कहा कि वह आहत थे क्योंकि वह कांग्रेस में लोगों की सेवा नहीं कर पा रहे थे।  

कांग्रेस ने विधायकों को जयपुर भेजा
मध्यप्रदेश में घटना क्रम काफी तेजी से बदल रहा है। दोनों पार्टियां अपने विधायकों को लेकर सतर्कता बरत रही हैं। कांग्रेस ने तो अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए बुधवार को उन्हें विशेष विमान से कांग्रेस शासित जयपुर भेज दिया है। मुख्यमंत्री निवास पर जमा होने के बाद कांग्रेस के विधायक तीन बसों में भोपाल के हवाई अड्डे पर पहुंचे और बाद में विशेष विमान से जयपुर के लिए रवाना हो गए। गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को मोदी और शाह से मुलाकात के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था और उनके साथ ही 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इससे प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें