पटना

धड़ल्ले से जारी है शराब और गांजे का कारोबार

Malay, Last updated: 07/03/2020 04:18 PM IST
खाजेकलां थाने की पुलिस ने मोगलपुरा के लाला टोली मोहल्ले में छापेमारी कर 730 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की है। मौके पर से ही एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है। नगर पुलिस अधीक्षक  जीतेन्द्र...
प्रतीकात्मक तस्वीर

खाजेकलां थाने की पुलिस ने मोगलपुरा के लाला टोली मोहल्ले में छापेमारी कर 730 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की है। मौके पर से ही एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है। नगर पुलिस अधीक्षक  जीतेन्द्र कुमार ने बताया कि शराब बिक्री की सूचना मिली थी। इसके आलोक में अपर थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। यहां से देवेन्द्र कुमार को 730 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। वहीं पुलिस टीम आरोपित की निशानदेही पर इस धंधे से जुड़े अन्य धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। 

वहीं, दूसरी ओर आलमगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि वैशाली के राघोपुर निवासी हरिनंदन राय को गिरफ्तार किया गया है। जबकि इसी मामले में फरार रवि राय की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने बातया कि आरोपियों के पास से 800 लीटर देसी शराब पहले बरामद हुई थी। उसी मामले में वह फरार चल रहा था। 
इधर, बाढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत मलाही से अचुआरा गांव के सामने दियारे में पुलिस ने देसी शराब निर्माण को रोकने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान दो हजार लीटर से अधिक जब्त शराब को नष्ट किया गया। बाढ़ थाने के अवर निरीक्षक राकेश कुमार रंजन ने बताया कि थाने में केस दर्ज किया जा रहा है। 

ऑटो में थी देसी शराब 
फतुहा। नदी थाने की पुलिस ने शुक्रवार को कच्ची दरगाह स्थित पीपापुल से सघन वाहन चेकिंग के दौरान एक ऑटो से भारी मात्रा में देसी शराब बरामद करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। नदी थानाध्यक्ष साकेंद्र कुमार ने बताया कि वाहन जांच के दौरान ऑटो पर लदी करीब 150 लीटर देसी शराब को ऑटो के साथ जब्त कर लिया गया।

बारात में बेच रहे थे शराब
मोकामा। मरांची थाने के राजेश नगर में शराब बेचते दो धंधेबाज पकड़े गये। बताया जाता है कि गुरुवार की रात बड़हिया के खुटहा डीह से राजेश नगर बारात आई थी। इसमें दो बाराती पिठू बैग में शराब रखकर बरातियों के बीच बेच रहे थे। पकड़े गये दोनों धंधेबाजों की पहचान राजो महतो के पुत्र चंदन कुमार और मदन महतो के पुत्र आनन्दी कुमार के रूप में हुई है। 

पी रखी थी शराब, गया जेल
मसौढ़ी। पुलिस ने गुरुवार की देर रात छापेमारी कर नगर के कर्पूरी चौक से एक युवक को शराब पीकर हंगामा करते हुए गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक चंदन यादव मसौढ़ी थाने के दीघमा गांव का निवासी है। ब्रेथ एनालाइजर से जांच की गई तो शराब पीने की पुष्टि हुई। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया गया। 

पुलिस ने एक करोड़ का गांजा जब्त किया
खुसरूपुर। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को तीन सौ किलोग्राम गांजा जब्त किया। गांजे की कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि पुराने एनएच पर एक ट्रक में गांजा है। इसपर थानाध्यक्ष सरोज कुमार सहयोगियों के साथ खिरोधरपुर गांव पहुंचे। पता चला कि वैशाली से ट्रक में गांजा रखकर बाहर अन्य राज्यों में भेजा जा रहा था। गंगा किनारे छापेमारी की गई तो ट्रक गंगा किनारे खड़ा मिला। वहीं तस्कर फरार हो गये। 

शराब की 17 बोतलें बरामद
पुनपुन। गौरीचक के कंडाप गांव में शराब बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। हालांकि, छापेमारी की सूचना पर धंधेबाज घर छोड़ फरार हो गए। बाद में घर की तलाशी के दौरान दो बोरे में रखी शराब बरामद हुई। शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक कंडाप गांव स्थित एक घर से शराब बेचने का धंधा करता है। एसएचओ नागमणि कुमार ने बताया कि धंधेबाज त्रिलोकी राम के पुत्र के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। बोरे से शराब की 17 बोतलें बरामद हुईं।

अन्य खबरें