पटना

मीडिया टीम ने बिहार पुलिस को हराया

Malay, Last updated: 24/02/2020 12:52 PM IST
पुलिस सप्ताह के दौरान रविवार को ऊर्जा स्टेडियम में खेले गए क्रिकेट मैच में मीडिया की टीम ने बिहार पुलिस मुख्यालय को छह विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार पुलिस ने 16 ओवर में नौ...
ऊर्जा स्टेडियम में रविवार को मैच बाद मीडिया टीम को सम्मानित करते डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय।

पुलिस सप्ताह के दौरान रविवार को ऊर्जा स्टेडियम में खेले गए क्रिकेट मैच में मीडिया की टीम ने बिहार पुलिस मुख्यालय को छह विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार पुलिस ने 16 ओवर में नौ विकेट खोकर 93 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मीडिया टीम 14 ओवर में ही मैच जीत लिया। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने विजयी टीम को पुरस्कृत किया। इस दौरान उन्होंने दोनों टीमों के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए इस मैत्री क्रिकेट मैच को सुखद और यादगार बताया। 

एडीजी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला : बिहार पुलिस मुख्यालय टीम के कप्तान एडीजी कुंदन कृष्णनन ने टॉस जीतकर मीडिया टीम के कप्तान संजय कुमार को पहले क्षेत्ररक्षण करने के लिए आमंत्रित किया। 16 ओवर के मैच में पुलिस की टीम ने नौ विकेट खोकर 93 रन बनाए। पुलिस एकादश की टीम से सर्वाधिक 24 रन एडीजी अनिल किशोर यादव ने बनाए। आईजी पंकज राज 12 रन बनाए। टीम की रीढ़़ कप्तान एडीजी कुंदन कृष्णन ने मीडिया के गेंदबाजों को जमकर धोया। पटना के जोन आईजी संजय सिंह और पंकज राज सहित अन्य कई खिलाडि़यों को मीडिया टीम की चुस्त फील्डिंग ने सस्ते में निपटा दिया। बिहार पुलिस मुख्यालय को अपने बल्लेबाजों से काफी उम्मीद थी, लेकिन मीडिया के गेंदबाजों ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। चार खिलाड़ियों के रन आउट होने से पुलिस टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई। मीडिया एकादश की तरफ से आशीष शुक्ला ने जबरदस्त गेंदबाजी की। दो ऐसे बैट्समैन का विकेट झटक जो अकेले दम पर बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते थे। आशीष के साथ दूसरे छोर पर गेंदबाजी करते हुए अन्य बॉलरों ने भी टीम को रन बनाने से रोके रखा। विकास के साथ अन्य गेंदबाजों ने भी खूब बीट किया। बॉलिंग और फील्डिंग में चुस्ती के लिए मीडिया टीम के कप्तान लगातार खिलाड़ियों को टिप्स देते रहे।

सौरभ और मुख्तार ने की अच्छी शुरुआत 
94 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मीडिया की टीम ने अच्छी शुरुआत की। मीडिया टीम के सौरभ पांडेय और मुख्यातार ने गेंदबाजों को चलने नहीं दिया। मीडिया एकादश की तरफ से मुख्तार ने 38 और मंटू ने 12 रनों का योगदान दिया। अपूर्व वर्मा नाबाद छह रन बनाए। मैच के दौरान मुख्तार को बेहतरीन प्रदर्शन पर उन्हें बेस्ट बैट्समैन जबकि आशीष शुक्ला को बेस्ट बॉलर का अवार्ड मिला। पटना के जोनल आईजी संजय सिंह को बेहतरीन फील्डर का अवार्ड मिला। उपविजेता टीम की तरफ से कप्तान एडीजी कुंदन कृष्णन और विजयी टीम मीडिया एकादश की तरफ से कप्तान संजय कुमार को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पुरस्कृत किया। डीजीपी ने विजयी टीम के खिलाड़ियों प्रसस्ति पत्र दिया। बिहार पुलिस सप्ताह 2020 का यह मैच शुरू से लेकर अंत तक काफी रोमाचंकारी बना रहा। पुलिस सप्ताह के मौके पर पहली बार बिहार पुलिस मुख्यालय और मीडिया के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया था। दर्शकों से भरे ऊर्जा स्टेडियम डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के चौके और बॉलिंग पर खूब वाहवाही मिली।

अन्य खबरें