लोगों को उम्मीद नहीं थी कि मैं टीम इंडिया में खेलूंगा: जसप्रीत बुमराह

Malay, Last updated: Tue, 28th Apr 2020, 2:45 PM IST
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शामिल  जसप्रीत बुमराह के अजीबोगरीब एक्शन के कारण लोग सोचते थे कि वह भारत की तरफ से नहीं खेल पाएंगे। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने पूर्व बल्लेबाज युवराज...
Virat Kohli and Jasprit Bumrah (File Photo)

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शामिल  जसप्रीत बुमराह के अजीबोगरीब एक्शन के कारण लोग सोचते थे कि वह भारत की तरफ से नहीं खेल पाएंगे। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत के दौरान यह खुलासा किया।

युवराज ने जब उनके एक्शन को लेकर सवाल किया तो बुमराह ने कहा कि कई लोगों ने मुझसे कहा कि मैं लंबे समय तक नहीं खेल पाऊंगा। लोगों को लगता था कि अगर देश की तरफ से खेलने वाला कोई आखिरी व्यक्ति होगा तो वह बुमराह होगा। वे मुझसे कहते थे कि मैं केवल रणजी ट्रॉफी तक ही सीमित रहूंगा लेकिन मैंने सुधार जारी रखा और अपने एक्शन पर कायम रहा। 

युवी ने की थी भविष्यवाणी: युवराज ने बुमराह को याद दिलाया कि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि यह तेज गेंदबाज एक दिन दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनेगा। बुमराह ने 2017 में ही उनकी भविष्यवाणी सच साबित कर दी थी जब वह टी20 र्रैंंकग में शीर्ष पर पहुंचे थे। 

अनदेखी से निराश नहीं हैं हनुमा
बल्लेबाज हनुमा विहारी टेस्ट विशेषज्ञ बनकर खुश हैं और उन्होंने कहा कि आईपीएल के इस सत्र में उनकी अनदेखी किये जाने से वह न तो निराश हैं और ना ही इससे उनकी यह धारणा बदली है कि वह छोटे प्रारूपों के लिये भी बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं। विहारी ने कहा कि मैंने महसूस किया कि जब चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती हंै तो आप कुछ नहीं कर सकते। मैं आईपीएल में अनदेखी से निराश नहीं हूं। शुरू से ही मेरा लक्ष्य टेस्ट मैच था और मुझे खुशी है कि मैंने इसे हासिल किया। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें