पटना में नशे के कारोबार का नेटवर्क खंगालेगी पुलिस

Malay, Last updated: Sun, 1st Mar 2020, 12:12 PM IST
शहर में छात्रों को ब्राउन शुगर की लत लगाने वालों का पूरा नेटवर्क खंगाला जाएगा। सफेद पुड़िया के कारोबार का खुलासा होने के बाद पुलिस ऐसे गिरोह की पड़ताल में जुट गई है। स्कूल-कॉलेज के साथ पटना में...
प्रतीकात्मक तस्वीर

शहर में छात्रों को ब्राउन शुगर की लत लगाने वालों का पूरा नेटवर्क खंगाला जाएगा। सफेद पुड़िया के कारोबार का खुलासा होने के बाद पुलिस ऐसे गिरोह की पड़ताल में जुट गई है। स्कूल-कॉलेज के साथ पटना में हॉस्टलों से भी मादक पदार्थों के तस्करों की कुंडली खंगाली जाएगी। चाय-पान की दुकानों से लेकर संवेदनशील स्थानों पर पुलिस को छापेमारी का निर्देश दिया गया है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस तब सक्रिय हुई, जब पटना में चार करोड़ का ब्राउन शुगर पकड़े जाने के बाद बड़ा इनपुट सामने आया है। 

एसएसपी ने दिया है छापेमारी का आदेश 
एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा को इनपुट मिला था, जिसके बाद ही कार्रवाई की गई। पुलिस ने ब्राउन शुगर के तस्कर को पकड़ा तो शहर में कारोबार का बड़ा खुलासा हुआ। एसएसपी ने इस खुलासे के बाद पटना के सभी थानों की पुलिस को नशा के कारोबारियों और तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दिया है। एसएसपी के साथ-साथ संबंधित थानों के पुलिस अधिकारियों को भी इसके लिए निर्देशित किया गया है। पुलिस को छापेमारी कर नशा के कारोबार का पूरा खुलासा करना है। 

सिटी एसपी को दी गई बड़ी जिम्मेदारी 
सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार को तस्करों को पकड़ने के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। सूत्रों का कहना है कि पूर्वी एसपी के क्षेत्र में बस स्टैंड और अन्य संवेदनशील इलाकों में ऐसे कारोबारियों के सक्रिय होने की आशंका है। इस आशंका को देखते हुए बड़ी छापेमारी का निर्देश दिया गया है। सिटी एसपी ने जो टीम बनाई थी, उसी टीम में गुरुवार की देर रात पोस्टल पार्क के रोड नंबर तीन में स्थित कुमार नरेंद्र गोपाल के मकान में छापेमारी कर गोपालपुर के सुदामा कुमार को गिरफ्तार किया गया था। 

फरार कारोबारियों के लिए छापेमारी 
सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार का कहना है कि फरार ब्राउन शुगर कारोबारियों और तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पकड़े जाने के बाद ही बड़ी जानकारी हाथ लगी है। पुलिस का कहना है कि खुफिया तौर पर भी ऐसे तस्करों पर नजर रखी जा रही है। पकड़े गए आरोपित से जो सुराग लगे हैं, उनके आधार पर पुलिस संबंधित थानों में कार्रवाई कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बहुत जल्द बड़ा खुलासा होगा। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें