पटना

टी-20: थाईलैंड को हरा बांग्लादेश फाइनल में

Malay, Last updated: 21/01/2020 11:27 AM IST
ऊर्जा स्टेडियम में चल रहे महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अंतिम ओवर तक चले सांस रोक देने वाले मैच में बांग्लादेश ने थाईलैंड को दो विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में जगह बनाने...
प्रतियोगिता के दौरान शॉट लगाती क्रिकेटर।

ऊर्जा स्टेडियम में चल रहे महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अंतिम ओवर तक चले सांस रोक देने वाले मैच में बांग्लादेश ने थाईलैंड को दो विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में जगह बनाने के लिए खेले गए इस मैच में टॉस बांग्लादेश ने जीता और थाईलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए एन  चन्ताम (60 रन) के शानदार अर्ध शतक, एन कोचारिंकी (28 रन), तथा चनिदा सुथरिंग (24 रन नाबाद) की बदौलत थाईलैंड की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 120 का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश की ओर से गेंदबाजी करते हुए जहांआरा ने एक विकेट चटकाए,जबकि दो खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुई। 

अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर मिली जीत
जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने अंतिम गेंद पर चौका मारकर फाइनल में जगह पक्का किया। अंतिम ओवर के पांचवे गेंद पर बांग्लादेश का स्कोर आठ विकेट पर 120 हो गया था। सभी की नजरें अंतिम गेंद पर टिकी थी। मैच सुपर ओवर में जायेगा या बांग्लादेश को जीत मिलेगी, लेकिन बांग्लादेश की फाहिमा ने एन बोचाथम की गेंद पर शानदार चौका लगाकर मैच को बांग्लादेश के नाम कर दिया। बांग्लादेश की ओर से शमीमा ने 38, फरजाना ने 9, संजीदा 21, निगार 15 रन बनाई। फाहिमा 28 रन और नाहिदा अख्तर शून्य पर नाबाद रही।

अन्य खबरें