चायवाले को 14 रुपए के चक्कर में भून डाला

Malay, Last updated: Fri, 5th Jul 2019, 12:39 AM IST
पटना में बुधवार की देर रात एक ऐसी घटना हुई, जिसने सभी को चौंका दिया। महज 14 रुपए की कोल्ड ड्रिंक के लिए खान चायवाले को भून डाला गया। रात में करीब एक बजे तीन बदमाश दुकान पर चढ़कर उसे चार गोली मार गए।...
सैय्यद फैहजाद की मौत के बाद पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

पटना में बुधवार की देर रात एक ऐसी घटना हुई, जिसने सभी को चौंका दिया। महज 14 रुपए की कोल्ड ड्रिंक के लिए खान चायवाले को भून डाला गया। रात में करीब एक बजे तीन बदमाश दुकान पर चढ़कर उसे चार गोली मार गए। खान वहीं तड़पते रहे, लेकिन दीघा थाने की पुलिस ने आधा किमी का रास्ता तय करने में डेढ़ घंटे लगा दिए। जब तक पुलिस पहुंचती खान दम तोड़ चुके थे। जब हिन्दुस्तान स्मार्ट टीम ने पड़ताल की तो दो दिन पहले की एक घटना सामने आई। सोमवार की रात तीन बदमाश खान चायवाले के पास आए और मुफ्त में कोल्ड ड्रिंक मांगने लगे। जब उसने मना किया तो बदमाशों ने धमकी दी कि दो-तीन दिन के अंदर तुम्हें गोलियों से भून डालेंगे और उन्होंने वही किया भी। 

दीघा-दानापुर रोड में खान चायवाला 24 घंटे चलने वाली एक मात्र दुकान है। पुलिस ने कई बार रात में 11 बजे के बाद दुकान बंद  करने को कहा, लेकिन दुकान चलाने वाले सैय्यद फैहजाद के घर की स्थिति देख उन्होंने भी बोलना बंद कर दिया। फैहजाद की चार बेटियां और एक बेटा है। बेटियों की शादी करनी है, बेटे को पढ़ाना है। इसके लिए दिन भर पत्नी दुकान चलाती थी और रातभर फैहजाद खुद दुकान पर बैठते थे। बुधवार को भी अंधेरा होने के बाद वह अपनी दुकान पर आ गए थे। रात के करीब एक बजे बाइक सवार तीन अपराधी पहुंचे। दुकान के ठीक सामने रोड के दूसरी तरफ अपनी बाइक लगाई। पीछे बैठा लड़का मुंह पर कपड़ा बांधकर दुकान के पास पहुंचा। उसने पिस्तौल निकाली और तड़ातड़ चार गोलियां चला दीं। पहली गोली खान के सीने के पास लगी। दूसरी गोली हाथ में लगते ही वह औंधे मुंह गिर गया। इसी बीच अपराधी ने तीसरी गोली सिर में मार दी। 

स्थानीय लोगों की मानें तो तीनों अपराधी दीघा थाने की ओर से आए थे। एक अपराधी पिस्तौल लेकर दुकान के पास पहुंचा तो फैहजाद कुर्सी पर बैठे थे। गोली मारने के बाद वह सड़क की दूसरी तरफ खड़ी बाइक पर दो अपराधियों के साथ मोटरसाइकिल से दानापुर की ओर भाग निकले। स्थानीय लोग की मानें तो तीनों नहर से बालू पर के बीच के मोहल्लों के रहने वाले ही हैं। 

चौंकाने वाली चार बातें
1- नशेड़ियों का अड्डा पुलिस को पता नहीं

रामजीचक में जहां पर दुकान है, वह पूरा भवन नशेड़ियों का अड्डा है। यहां दो वृद्ध दंपति रहते हैं। इसी घर की छत पर पूरे दिन स्थानीय लड़के नशा करते हैं। इसकी भनक तक पुलिस को नहीं है। कभी किसी को पकड़ने की कोशिश नहीं हुई है।

2- आधा किमी दूर है दीघा थाना
घटनास्थल से महज आधा किमी की दूरी पर दीघा थाना है। दीघा-दानापुर के बीच यही मुख्य सड़क है। अपराधी भी इसी सड़क से गुजरे होंगे। 

3- आखिर कहां गया गश्ती दल
दीघा-दानापुर रोड पर पुलिस की गश्ती का सच भी सामने आ गया है। एक बाइक पर तीन अपराधी आसानी से भाग निकले और किसी ने पकड़ा तक नहीं। 

4- डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची पुलिस
यहां रात में एक बजे दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। बार-बार थाने में फोन किया गया। पास के मोहल्ले के एक लड़के ने मोबाइल पर फोन कर घटना की जानकारी दी। डेढ़ घंटे बाद ढाई बजे पुलिस मौके पर पहुंची। 

शाम तक का समय तो पोस्ट मार्टम में ही बीत गया है। जांच पड़ताल के बाद आगे की तस्वीर साफ हो पाएगी। इस सड़क पर सीसीटीवी को खंगाला जाएगा। अबतक अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। 
-सुनील कुमार, थानाध्यक्ष, दीघा 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें