हड़ताल पर शिक्षक: स्कूलों में लटके ताले, पढ़ाई ठप

Malay, Last updated: Tue, 18th Feb 2020, 1:36 PM IST
समान काम के बदले समान वेतनमान, नियमित सेवा समेत अन्य मांगों को लेकर नियोजित शिक्षकों ने प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में तालाबंदी कर शैक्षणिक कार्य  ठप कर दिया है। पठन-पाठन का कार्य नहीं...
समान काम के बदले समान वेतनमान, नियमित सेवा समेत अन्य मांगों को लेकर नियोजित शिक्षकों ने प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में तालाबंदी कर शैक्षणिक कार्य ठप कर दिया है।

समान काम के बदले समान वेतनमान, नियमित सेवा समेत अन्य मांगों को लेकर नियोजित शिक्षकों ने प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में तालाबंदी कर शैक्षणिक कार्य  ठप कर दिया है।

पठन-पाठन का कार्य नहीं करेंगे
पालीगंज। बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले चार सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड के सभी शिक्षक सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। इससे प्रखंड के 210 प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में ताला लटक गया। शिक्षक समन्वय समिति के संयोजक जुदागी सिंह ने बताया कि सोमवार से हड़ताल खत्म होने तक सभी शिक्षक पठन-पाठन का कार्य छोड़कर राज्य सरकार की खोखली उपलब्धियों का विरोध प्रखंड परिसर में धरना-प्रदर्शन के माध्यम से करेंगे। 

कार्यालय पर दिया धरना 
दुल्हिन बाजार। समान काम, समान वेतन, सेवा शर्त लागू करने, अनुकम्पा पूर्ववत करने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने और सभी शिक्षकों की सेवा 60 से बढ़ा कर 65 वर्ष करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए नियोजित शिक्षकों ने अपने-अपने स्कूलों में मिड डे मील को बंद कराते हुए स्कूलों में ताला लगा दिया। वहीं प्रखंड कार्यालय पर सैंकड़ों की संख्या में धरने पर बैठते हुए मांगों को पूरा करने की मांग करते हुए प्रदर्शनकिया। 

हड़ताल का आंशिक असर
बिक्रम। प्रखंड के प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों की हड़ताल का मिलाजुला असर दिखा। शिक्षक संघ की ओर से बताया गया कि शिक्षकों की हड़ताल के समर्थन में मंगलवार से शिक्षक पूर्णत: हड़ताल पर रहेंगे। 

समान काम के बदले समान वेतन मिले
फतुहा। बीआरसी भवन के सामने शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को धरना दिया। नेतृत्वकर्ता मिथिलेश कुमार ने बताया कि सरकार नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन एवं सरकारी कर्मचारियों की तरह सुविधाओं दें। मांग पूरी होने तक वे हड़ताल पर रहेंगे। 

हड़ताली शिक्षकों ने सभा कर नारेबाजी की
बाढ़। समान काम समान वेतन की मांग को लेकर बाढ़ के मध्य विद्यालय मलाही परिसर में प्रखंड शिक्षकों ने सभा कर नारेबाजी की। इस दौरान हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया। मौके पर शिक्षक नेता राकेश कुमार, सुनील कुमार सहित अन्य मौजूद थे। इधर, स्कूलों में पढ़ाई ठप हो गई।

मांगें पूरी होने तक हड़ताल 
बिहटा। बिहटा के सभी नियोजित शिक्षकों ने हड़ताल पर जाने को लेकर बिहटा बीआरसी भवन में शपथ ली। जिसके कारण बिहटा के सभी प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालयों में ताले लटके रहे। शपथ लेने के बाद नियोजित शिक्षक विनय कुमार, उदय प्रकाश मिश्रा, आंनद मिश्रा, मोहम्मद मन्नान, अमित कुमार ने कहा की सरकार शिक्षकों की मांगों को पूरा नहीं करती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें