नहीं छूट रहा जाम, 24 घंटे से रेंग रहीं गाड़ियां

Malay, Last updated: 23/12/2019 11:25 PM IST
भीषण जाम ने 24 घंटे से बिक्रम में लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। गाड़ियों की कतार इतनी है कि लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। महाबलीपुर से सैदाबाद, कनपा होते हुए बाइपास एनएच-139 से नौबतपुर होते...
भीषण जाम ने 24 घंटे से बिक्रम में लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

भीषण जाम ने 24 घंटे से बिक्रम में लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। गाड़ियों की कतार इतनी है कि लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। महाबलीपुर से सैदाबाद, कनपा होते हुए बाइपास एनएच-139 से नौबतपुर होते हुए फुलवारी तक 45 किलोमीटर की दूरी तय करने में ट्रकों को दो से तीन दिन लग रहे हैं। जाम की वजह से निजी स्कूलों के बच्चों को लाने नौबतपुर की ओर से आ रही स्कूल की गाड़ियां वापस लौट जा रही हैं। कनपा पतूत से बिक्रम जाने में लोगों को छह से सात किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। 

जाम की वजह से  गेहूं की खेती के लिए किसानों के ट्रैक्टर खेतों तक भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। लोगों ने कहा कि प्रशासन की ढुलमुल नीति के कारण सड़क जाम बड़ी समस्या बन गई है। पटना जाने के लिए इलाके से तीन-चार ओर से सड़कें हैं, फिर भी सभी की सभी सड़कें जाम हैं। प्रशासन यदि जाम की समस्या से निजात नहीं दिला पाएगा तो हमें मजबूरन सड़क पर आंदोलन करना पड़ेगा। जाम से औरंगाबाद की ओर से आने वाली एंबुलेंस भी फंसी रहीं। गौरतलब है कि शनिवार की देर रात 11 बजे से सड़क जाम लगी हुई है। 

जाम के कारण दिनभर में एक से दो किलोमीटर ही वाहन चल पा रहे हैं। पहले एनएच- 139 ही जाम होता था, लेकिन अब सोन कैनाल रानीतालाब बिक्रम-नौबतपुर नहर मार्ग भी जाम हो जा रहा है। पहले छोटे वाहन नहर मार्ग से गुजर जाते थे, अब बालू लदे ट्रैक्टर से नहर रोड भी जाम है। जाम के कारण सबसे ज्यादा परेशानी सब्जी,फल व दूध के वाहन चालकों को ज्यादा झेलनी पड़ रही है। उन्हें पटना पहुंचने के लिए दिनभर लग जा रहे हैं। प्रशासन के सुस्त रवैये के कारण पिछले कई दिनों से लगातार जाम लग रहा है। इससे पाली से बिक्रम, नौबतपुर से फुलवारी तक गाड़ियों की कतारें लगी हुई हैं। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें