दुनिया में छाया भारत का नमस्ते

Malay, Last updated: Sat, 14th Mar 2020, 4:55 PM IST
पिछले दिनों जब डोनाल्ड ट्रंप भारत आए थे तो भारत ने नमस्ते ट्रंप ही कहा था। अब नमस्ते सिर्फ ट्रंप ही नहीं बल्कि कोरोना से बचने के लिए दुनिया नमस्ते कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनऔषधि दिवस...
सोशल मीडिया पर खूब चला ट्रंप काआयरलैंड के प्रधानमंत्री को नमस्ते

पिछले दिनों जब डोनाल्ड ट्रंप भारत आए थे तो भारत ने नमस्ते ट्रंप ही कहा था। अब नमस्ते सिर्फ ट्रंप ही नहीं बल्कि कोरोना से बचने के लिए दुनिया नमस्ते कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनऔषधि दिवस पर देशवासियों से अनुरोध किया कि पीछे लौट जाइए, कोरोनावायरस को भगाना है तो ‘हाथ मत मिलाइए, नमस्ते को अपनाइए।’ पीएम की यह अपील पूरी दुनिया के नेताओं ने सुन ली है। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर तब अचानक नमस्ते ट्रेंड करने लगा जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने वाशिंगटन आए आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर से  ‘नमस्ते’ किया।

फ्रांस तक पहुंचा नमस्ते
ट्रंप के अलावा 11 मार्च को लंदन के पालाडियम में प्रिंस चार्ल्स भी नमस्ते करते देखे गए। प्रिंस चार्ल्स का वीडियो वायरल हुआ जब प्रिंस ऑफ वोल्स ने सामने आए मेहमान के स्वागत में हाथ आगे बढ़ाया और अचानक उन्होंने दूसरा हाथ आगे बढ़ा कर नमस्ते कर दिया। इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों भी नमस्ते कर चुके हैं।

अमिताभ ने कोरोना पर लिखी कविता
कोरोना पर अमिताभ बच्चन की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने लोगों से कोरोना का डटकर सामना करने के लिए कहा है। इसके लिए उन्होंने कुछ पंक्तियां भी शेयर की हैं-बहुत इलाज बताते हैं जन-जनमानस सब, किसकी सुनें किसकी नहीं कौन बताए अब, कोई कहता है कलौंजी पीसो कोई कहता है आंवला रस, कोई कहता है घर में बैठो हिलो न टस से मस, ईर कहते हैं और बीर कहते हैं ऐसा कुछ भी करो न, बिना साबुन हाथ न धोएं और किसी को छुएं न, हमने कहा कि चलो हम ही कर देते हैं जैसा बोल रहे हैं सब, आने दो कोरोना-वोरोना ठेंगा दिखाओ तब।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें