पटना के दो युवकों ने दी कोरोना को मात, ठीक होकर लौटे घर

Malay, Last updated: Thu, 2nd Apr 2020, 9:26 AM IST
कोरोना महामारी से लगातार हो रहीं मौतों के बीच अगर कोई राहत भरी खबर आती है तो सबकी आंखों में उम्मीद की किरण जग जाती है। पटना में कोरोना संक्रमित एक महिला हाल ही में ठीक होकर अपने घर लौटी है। केंद्रीय...
Corona confirmed in two people, including a woman from Lucknow 129 samples were examined

कोरोना महामारी से लगातार हो रहीं मौतों के बीच अगर कोई राहत भरी खबर आती है तो सबकी आंखों में उम्मीद की किरण जग जाती है। पटना में कोरोना संक्रमित एक महिला हाल ही में ठीक होकर अपने घर लौटी है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने उसका हाल भी जाना। इसी बीच बुधवार को एनएमसीएच से एक और राहत भरी खबर आई है। कोरोना से संक्रमित फुलवारी के राहुल को एनएमसीएच से छुट्टी दे दी गई है। उसे कोरोना के लक्षण मिलने पर यहां भर्ती कराया गया था। ट्रेवेल हिस्ट्री में पता चला था कि वह स्कॉटलैंड से लौटा था। जब उसकी जांच की गई तो कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुई। अस्पताल में भर्ती राहुल की दो दिन पूर्व जांच कराई गई थी, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई। पटना सिटी के फय्याज की रोपोर्ट भी निगेटिव आई है। वह भी अब अपने घर लौट गया है।

कोरोना को मात देने वालों को नर्ई ंजदगी मिलनी बहुत बड़ी बात है। हर तरह से उनका हौसला अफजाई किया जा रहा है। ऐसे लोगों को अस्पताल से छुट्टी देने के बाद भी 14 दिनों के लिए होम कोरेंटाइन पर रखा जाता है। पटना के दीघा की रहने वाली कोरोना संक्रमित अनिथा विनोद को एम्स से छुट्टी मिलने के बाद होम कोरेंटाइन में रखा गया है। उनके पास लगातार लोगों के फोन आ रहे हैं, जिसमें लोग बधाई देकर हौसला व हिम्मत बढ़ाने का काम कर रहे हैं। अनिथा के साथ फैयाज और राहुल की भी रिपोर्ट अब नार्मल हो गई है। ऐसे में तीनों को जल्द ही कोरोना से पूरी तरह से आजादी मिल जाएगी। 

मंत्री ने कहा कोरोना से जीती हैं बड़ी जंग 
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कोरोना से जंग जीत कर घर वापस आई पटना की अनिथा विनोद से बातचीत कर उन्हें बधाई दी है। उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हुए मंत्री ने हिम्मत बढ़ाने का काम किया है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने अनिथा का अनुभव जाना। उन्होंने अनिथा सहित उनके पूरे परिवार के हौसले, संकल्प, संयम व जागरूकता की सराहना की। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री मंत्री ने कहा कि अनिथा विनोद एवं उनके परिवार सतर्कता बरतने की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि मरीजों की हालत में सुधार हो रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संकल्प एवं संयम के साथ कोरोना को हराया जा सकता है। उन्होंने अप्रवासी लोगों से अपील की है कि वे केंद्र एवं राज्य सरकारों के दिशा निर्देशन का पालन करें। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें