पटना

दारोगा अभ्यर्थियों ने फिर सड़क पर उतारा गुस्सा

Malay, Last updated: 04/03/2020 06:37 PM IST
दारोगा भर्ती परीक्षा के असफल अभ्यर्थियों ने मंगलवार को फिर बवाल काटा। पटना कॉलेज के पास अभ्यर्थी सड़क पर बैठ गए और आगे टायर जलाकर अशोक राजपथ पर आवागमन रोक दिया। कुछ देर बाद नेतृत्वकर्ता दिलीप कुमार को...
मांगों को लेकर सड़क पर उतरे दारोगा के असफल अभ्यर्थी।

दारोगा भर्ती परीक्षा के असफल अभ्यर्थियों ने मंगलवार को फिर बवाल काटा। पटना कॉलेज के पास अभ्यर्थी सड़क पर बैठ गए और आगे टायर जलाकर अशोक राजपथ पर आवागमन रोक दिया। कुछ देर बाद नेतृत्वकर्ता दिलीप कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि आंदोलित अभ्यर्थियों के दबाव में आकर उन्हें पुलिस ने बाद में छोड़ दिया। 

कुछ देर बाद ही जिला प्रशासन की ओर से अनुमंडलाधिकारी पहुंचे और आंदोलनकारियों से वार्ता की। सभी ने सीबीआई जांच और 15 छात्रों पर दर्ज प्राथमिकी वापस लेने की मांग की। ज्ञापन सौंपने के बाद छात्रों ने सड़क जाम हटा दिया। आंदोलनकारी अभ्यर्थी तीसरी बार दारोगा भर्ती परीक्षा की सीबीआई जांच के लिए प्रदर्शन किए हैं। अभ्यर्थी करीब 10.30 बजे पटना सायंस कॉलेज के पास जमा हुए और यहां से मुसल्लहपुर की ओर कूच कर गए। वे विधानसभा घेराव करने जा रहे थे, लेकिन जेपी गोलंबर, गांधी मैदान में पुलिस की सख्त बंदोबस्त को भांपते हुए आंदोलनकारी छात्र प्रशासन को चकमा देते हुए मखनिया कुआं रोड से मुड़ गए और  पीएमसीएच, अशोक राजपथ होते हुए पटना कॉलेज गेट पर पहुंचे और सड़क पर धरना पर बैठ गए। 

जिलों में आंदोलन की चेतावनी
आंदोलन समाप्त होने के बाद मंगलवार को छात्रों ने पटना कॉलेज में बैठक की। दिलीप कुमार ने कहा कि एकबार सरकार जांच करा ले, स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। अगर अब भी सरकार हमलोगों की मांग पर विचार नहीं करती है तो सभी जिलों मे छात्रसभा होगी और फिर गांधी मैदान में छात्र रैली होगी।  

अन्य खबरें