महिला सीनियर: मणिपुर को बिहार ने आठ विकेट से हराया

Malay, Last updated: Thu, 12th Mar 2020, 11:19 AM IST
पुदुचेरी के सीएपी ग्राउंड-2 में सोमवार (नौ मार्च) को बिहार और मणिपुर के बीच महिला सीनियर एकदिवसीय ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया। प्रतियोगिता में बिहार ने मणिपुर को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर...
महिला सीनियर एकदिवसीय ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने वाली बिहार टीम के खिलाड़ी।

पुदुचेरी के सीएपी ग्राउंड-2 में सोमवार (नौ मार्च) को बिहार और मणिपुर के बीच महिला सीनियर एकदिवसीय ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया। प्रतियोगिता में बिहार ने मणिपुर को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर सभी चार अंक अर्जित कर लिया। मणिपुर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर रेबिका के 56 रन  की अर्धशतकीय पारी व चिंगखेई एम. के 38 रन और लॉयडांटों टीएच के 20 रन की उपयोगी पारियों व 12 अतिरिक्त रनों के सहारे 157 रन का स्कोर खड़ा किया और बिहार को जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य दिया। 

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार के सलामी बल्लेबाज प्रीति और साना अली की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपना- अपना अर्धशतक पूरा किया और जीत के लिए दिए गए 158 रनों के लक्ष्य को बौना साबित करते हुए 31.1 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। बिहार को आठ विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली प्रीति ने 67 रन जबकि साना अली ने 66 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। बाकी का काम अपूर्वा कुमारी ने नाबाद चार रन व बी कुमारी ने नाबाद छह रन की पारी खेलकर पूरा किया। 

बिहार टीम की इस जीत पर टीम से जुड़े सभी खिलाड़ी और पदाधिकारियों को बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा, पूर्व संयुक्त सचिव नीरज सिंह राठौर, सुबीर चंद्र मिश्रा, अरवल जिला क्रिकेट संघ के सचिव धर्मवीर पटवर्धन, सोना सिंह, ओमप्रकाश तिवारी सहित बीसीए के मीडिया प्रभारी कृष्णा पटेल ने जीत की शुभकामनाएं और बधाई दी।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें