MBBS के स्टूडेंट्स ने जारी रिजल्ट को लेकर जताई नाराजगी, ओपीडी बंद कर किया प्रिंसिपल रूम के सामने प्रदर्शन

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 11th Sep 2021, 12:17 PM IST
  • एकेयू द्वारा रिजल्ट जारी होने के बाद नाराज मेडिकल स्टूडेंट्स ने आज  ओपीडी को बंद करवा कर प्रिंसिपल रूम के सामने इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया. स्टूडेंट्स का आरोप है कि कॉपी लिखने के बाद भी उन्हें नंबर नहीं दिए गए हैं जिसकी वजह से 40 फीसदी तक मेडिकल के फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स फेल हो गए.
MBBS के स्टूडेंट्स ने जारी रिजल्ट को लेकर जताई नाराजगी, किया प्रदर्शन

पटना. आर्यभट्ट यूनिवर्सिटी (एकेयू) की ओर से एमबीबीएस फर्स्ट ईयर का रिजल्ट जारी होने के बाद से लगातार छात्र इसको लेकर विरोध जता रहे हैं. अब मेडिकल के सभी स्टूडेंट्स ने ओपीडी बंद कर दी है और प्रिंसिपल रूम के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्हें ऑब्जेक्टिव प्रश्न सही करने के बाद भी जीरो दिया गया है. साथ ही दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों को ठीक करने पर उनके नंबर नहीं दिए गए. जिस वजह से 40 फीसदी स्टूडेंट्स फेल हो गए हैं. वहीं, पीएमसीएच में 180 में से 25 स्टूडेंट्स फेल हो गए हैं.

कई स्टूडेंट्स को दिया गया 1 नंबर से फेल

प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने मांग की उन्हें इस तरह का दोषपूर्ण रिजल्ट न दिया. स्टूडेंट्स का आरोप है कि कई स्टूडेंट्स को 1 नंबर से फेल कर दिया गया है. जिसकी वजह से स्टूडेंट्स ने पहले ओपीडी बंद करवा दी. उनका कहना है कि प्रश्न के उत्तर सही होने के बाद भी उन्हें नंबर नहीं दिए गए हैं.

प्रदेश को बाढ़ से जल्द मिल सकती निजात, बिहार सरकार ने शुरू किया नदियों को जोड़ने का काम

इतने स्टूडेंट्स का फेल होना चिंताजनक

पीएमसीएच के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. एसएन सिन्हा का इस संबंध में कहना है कि पढ़ाई की क्वालिटी काफी कम हुई है. पहले इतने स्टूडेंट्स फेल नहीं होते थे, लेकिन इस बार 40 फीसदी एमबीबीएस स्टूडेंट्स का फेल होना चिंताजनक है.

पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले 100 विमानों का शेड्यूल जारी, जानिए क्या है रूट

बता दें कि आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी की ओर से एमबीबीएस फर्स्ट ईयर का रिजल्ट 30 अगस्त को जारी किया गया है. जिसमें कई स्तरों पर गलती हुई है. इस मामले को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने आरटीआई के जरिए जानकारी भी मांगी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें