लीक हुए बिहार मैट्रिक सामाजिक विज्ञान का एग्जाम 8 मार्च को, नहीं देने वाले स्टूडेंट्स होंगे फेल

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 11:36 AM IST
  • बिहार बोर्ड की 10वीं की 8 मार्च को होने वाली समाजकिन विज्ञान की परीक्षा में शामिल नहीं होने वाले विद्यार्थी फेल किए जाएंगे. इसकी जानकरी बिहार बोर्ड ने राज्य के सभी स्कूलों के जरिए सभ परिक्षर्तियों को सूचित कर दिया गया है. वही बोर्ड की परीक्षा पेपर लिक होने को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार को घेरा.
लीक हुए बिहार मैट्रिक सामाजिक विज्ञान का एग्जाम 8 मार्च को, नहीं देने वाले स्टूडेंट्स होंगे फेल

पटना. बिहार मैट्रिक बोर्ड की सामाजिक विज्ञान का पेपर लिक हो जाने के बाद अब इसकी दोबारा परीक्षा 8 मार्च को कराइ जाएगी. वही इस परीक्षा में शामिल होने के लिए बिहार बोर्ड ने सभी स्कूलों के जरिए छात्रों को भी सूचित कर दिया है. साथ ही यह भी कहा गया है जो भी विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल नहीं होंगे उन्हें इस विषय में अनुत्तीर्ण कर दिया जाएगा. वही 19 फरवरी को आयोजित हुए सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में 8 लाख 46 हजार 504 परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

बिहार मैट्रिक परीक्षा का पेपर लिक होने के बाद से विपक्ष भी सरकार को घेरने में लगी हुई है. साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव भी राज्य सरकार पर निशाना साधने में लगे हुए है. उन्होंने ने रविवार को तुत कर कर कहा कि आखिर सरकार को कितना आईना दिखाया जाए. साथ ही उन्होंने ने इस ट्वीट में लिक हुए पेपर को भी पोस्ट करते हुए लिखा कि उसी दिन होने वाले अंग्रेजी का पेपर हमारे पास  1.13 बजे आ गया था और वही प्रश्नपत्र परीक्षा में भी था.

चिराग की LJP को बड़ा झटका, लोजपा MLC नूतन सिंह BJP में शामिल

इतना ही नहीं उन्होंने ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा की सरकार जिन अधिकारीयों की पीठ थपथपा रही है, वह अधिकारी सरकार को ही नहीं छोड़ेगी. साथ ही उन्होंने ने आगे कहा है की नाकामी छुपाने के लिए अधिकारी पेपर लिक की खबर देने वालों के खिलाफ उल्टा एफआईआर कर रहे है. वहीं उन्होंने अपने इस ट्वीट में बताया की उनको बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले एक घंटा पहले ही लोग प्रश्नपत्र भेज देते है.

जेडीयू ने दिया अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए दान, RCP सिंह ने सौंपा चेक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें