सुशांत सिंह केस: SC में रिया चक्रवर्ती की जांच पर रोक लगाने की मांग खारिज

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 02:07 PM IST
  • सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई. इस मामले में रिया चक्रवर्ती की ओर से वरिष्ठ वकील श्याम दिवान ने पक्ष रखा. उन्होंने केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग के साथ फैसला आने तक जांच पर रोक लगाने की मांग रखी.
सुशांत सिंह केस: SC में रिया चक्रवर्ती की जांच पर रोक लगाने की मांग खारिज

सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत मामले में दर्ज एक अर्जी पर सुनवाई की गई. इस मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने उनके खिलाफ दर्ज हुए केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को आज सुना और उन्हें तीन दिन में जवाब दाखिल करने के लिए कहा. मामले की सुनवाई अगले हफ्ते की जाएगी.

आज की सुनवाई में वरिष्ठ वकील श्याम दिवान रिया चक्रवर्ती की ओर से थे. उन्होंने जस्टिस हृषिकेश रॉय की अगुवाई में सुप्रीम कोर्ट की सिंगल जज की बेंच के सामने कहा कि, यह एस 406 के तहत एक आवेदन है. हम बिहार में दर्ज एफआईआर के हस्तांतरण की मांग कर रहे थे. हमने याचिकाकर्ता के खिलाफ सभी कार्यवाहियों और जबरदस्ती की कार्रवाई पर अंतरिम रोक की अनुमति की प्रार्थना भी दी है.

सुशांत सिंह केस में CBI जांच के लिए केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश मंजूर की

उन्होंने कहा कि हम आशंकित थे क्योंकि बिहार से चार सदस्यीय पुलिस दल मुंबई आया था और मदद मांगी थी. सुशांत की आत्महत्या के बाद रिया सहित कई बयान हैं. पुलिस आयुक्त का कहना है कि 56 बयान पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं. मैं चिंतित हूं कि अदालत जवाब मांग सकती है. लेकिन इस बीच एक सुरक्षात्मक आदेश को याचिकाकर्ता के पक्ष में पारित करने की आवश्यकता है.

रिया की सुशांत केस मुंबई ट्रांसफर की अर्जी पर SC ने 3 दिन में मांगा जवाब

रिया के वकील को जवाब में जस्टिस रॉय ने कहा कि जांच पर कोई रोक नहीं लगाई जा रही है. इस पर वकील ने कहा कि मैं किसी भी कार्रवाई के बारे में आशंकित हूं. जस्टिस रॉय ने कहा, हम केवल सक्षम प्राधिकारी द्वारा कानून के अनुसार जांच करेंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें