रिया की सुशांत केस मुंबई ट्रांसफर की अर्जी पर SC ने 3 दिन में मांगा जवाब

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 01:42 PM IST
  •  सुशांत सिंह राजपूत के केस को मुंबई में ट्रांसफर करने की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन में सभी पक्षों से जवाब मांगा है. इस केस की अगली सुनवाई अगले हफ्ते की जाएगी. वहीं केंद्र ने केस को सीबीआई को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश भी मान ली है.
सुशांत सिंह राजपूत के केस को मुंबई ट्रांसफर करने की रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर सुप्री कोर्ट ने तीन दिन में मांगा सभी पक्षों से जवाब

सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई. केस में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी कि केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर किया जाए. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद तीन दिन में सभी पक्षों से जवाब मांगा है और केस की अगली सुनवाई अगले हफ्ते की जाएगी. बता दें कि आज सभी पक्षों ने जज के सामने अपना-अपना पक्ष रखा जिसके बाद कोर्ट ने जवाब दाखिल करने कि लए सभी को तीन दिन का समय दिया. 

जस्टिस हृषिकेश रॉय की अगुवाई में सुप्रीम कोर्ट की सिंगल जज की बेंच ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की दायर याचिका पर सुनवाई की. इस मामले में पक्षकार सुशांत का परिवार, केंद्र सरकार, बिहार सरकार, महाराष्ट्र सरकार और आरोपी रिया चक्रवर्ती हैं. सभी के वकीलों ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा. 

सुशांत सिंह केस में होगी CBI जांच, केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश मंजूर की

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को लगभग डेढ़ महीना हुआ है. उनके पिता ने पटना में सुशांत की गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. इसके बाद रिया ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की अर्जी दी. केस की जांच अभी तक पटना पुलिस कर रही थी. वहीं अब केस सीबीआई को सौंपा जाना है. 

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस सीबीआई के लेने तक मुंबई में रुकेगी पटना पुलिस

सुशांत के पिता की मांग पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने केस को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की थी. केंद्र सरकार ने ये सिफारिश मंजूर कर ली है. हालांकि सीबीआई के केस लेने तक अभी पटना पुलिस एसआईटी मुंबई में ही रुकेगी. सीबीआई के केस लेने के बाद एसआईटी इकट्ठा किए सबूत उन्हें सौंप देगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें