रिया चक्रवर्ती को झटका, SC ने बिहार में दर्ज केस सही मान CBI जांच को दी मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 11:35 AM IST
  • सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती को बड़ा झटका देते हुए सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई द्वारा किए जाने को मंजूरी दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने पटना में मामले की दर्ज एफआईआर सही माना है और मुंबई पुलिस से केस में सीबीआई का सहयोग करने के लिए कहा है.
सुप्रीम कोर्ट में 5 अगस्त को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई है जिन्होंने पटना में दर्ज सुशांत सिंह राजपूत के पिता की एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की है.

पटना. सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. अब सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के मामले की जांच सीबीआई करेगी. बिहार सरकार के अनुरोध पर इस मामले की जांच को केंद्र सरकार ने सीबीआई को सौंप दिया था. सुप्रीम कोर्ट से भी इसकी मंजूरी मिल गई है. सुशांत की बहन मैं बहुत खुश हूं जीत और निष्पक्ष जांच के लिए पहला कदम।

श्वेता सिंह कीर्ति। 

35 पेज के पूरे जजमेंट में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई करेगी. मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं की है. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को सीबीआई की मदद करनी होगी. वहीं सुशांत को न्याय दिलाने के लिये मुहीम चलाने वालों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया. कहा गया कि  बिहार ने फिर नई मिसाल कायम की है.

सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर वकील विकास सिंह ने उठाए गंभीर सवाल

बिहार में सुशांत सिंह के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी. उसे स्वीकार कर लिया गया. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज एफआईआर को सही मना है. सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स ने नीतीश कुमार की सरकार का धन्यवाद किया. सुशांत सिंह के पिता द्वारा एफआईआर करवाने के बाद नीतीश कुमार की सरकार ने इस मामले की जांच के लिए केंद्र सरकार से सीबीआई से करवाने की मांग की थी. जिसपर आज सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी है.

सीबीआई की FIR में रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के नाम दर्ज, जल्द होगी जांच शुरू

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को मुबंई के अपने घर पर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद उनके फैंस से जुड़े लोगों ने सुशांत सिंह के मौत की सीबीआई जांच के लिए मुहिम चलाने लगे थे. सुशांत सिंह के समर्थकों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुहिम चलाया. उनका कहना था कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं किया है. आज उनके फैन्स द्वारा चलाई गई मुहिम को सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दिखा दी है. समर्थकों का कहना है कि अब सुशांत सिंह को न्याय मिलेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें