बिहार पुल निर्माण एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर निगरानी छापा, 1.43 करोड़ नगद मिला

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Aug 2021, 9:14 PM IST
  • बिहार पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता रविंद्र कुमार के पटना स्थित आवास पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो का छापा पड़ा. जिसमें इंजीनियर के घर से 1.43 करोड़ की नगदी बरामद हुई है. इसी के साथ लाखों के सोना-चांदी के आभूषण भी बरामद किए गए हैं.
बिहार के पुल निर्माण निगम के कार्यपालक इंजीनियर रविंद्र कुमार के ठिकाने पर निगरानी ने मारा छापा

पटना. बिहार के पुल निर्माण निगम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर शुक्रवार को अन्वेषण ब्यूरो ने छापेमारी की थी. जिसमें धन कुबेर इंजीनियर रविंद्र कुमार के आवास से 1.43 करोड़ की नगदी जब्त की गई. अन्वेषण ब्यूरो को रेड डालने पर 53 लाख रुपए 15 बैंक खातों में जमा होने के दस्तावेज मिले. इसी के साथ 20 लाख की एफडी, 1.50 किलो सोना और चार किलो चांदी के आभूषण मिले. वीआईबी के अधिकारियों ने छापेमारी के बाद जानकारी देते हुए कहा कि सोना, चांदी और विभिन्न अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज पुल निर्माण निगम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर से बरामद किए गए हैं.

हाजीपुर में पदस्‍थापित पुल निर्माण निगम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर रवींद्र कुमार के पटना स्थित घर पर निगरानी अन्‍वेषण ब्यूरो ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की. इस छापे मारी में टीम को 1.43 करोड़ रुपए की नगदी बरामद हुई थी. इसके साथ ही जमीन के कागजात सहित अन्य सामान भी मिले हैं. 

निगरानी अन्‍वेषण ब्यूरो की टीम इंजीनियर के पुनाईचक स्थित घर में तलाशी की गई. जहां टीम को संपत्ति से जुड़े कई कागजात भी मिले हैं. पुल निर्माण निगम के कार्यपालक इंजीनियर रवींद्र कुमार अभी पटना में तैनात हैं. इससे पहले हाजीपुर में वह पदस्थापित थे. पुल निर्माण निगम के कार्यपालक इंजीनियर रवींद्र कुमार पर निगरानी टीम की काफी दिनों से नजर थी. टीम को जानकारी मिली थी कि इंजीनियर बिहार के बड़े नेता और एक पूर्व मंत्री के रिश्ते में दामाद लगते हैं और इनके पास आय से अधिक संपत्ति है. फिर टीम ने जब छापेमारी की तो जानकारी सही निकली और इनके पास आय से अधिक संपत्ति निकली.

बिहार के पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता राजेश कुमार के घर छापेमेरी में निकला रुपयों से भरा बैग

पटना: फाइनेंस कंपनी के गैराज में छापा, 263 कार्टन शराब के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार

बता दें निगरानी ब्‍यूरो बीते कुछ समय से भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अभियान चला रहा ही है और इस अभियान के तहत ही इंजीनियर के घर पर छापा मारा है. निगरानी ब्‍यूरो का यह अभियान धन-कुबेर अधिकरियों के खिलाफ चल रहा है. इससे पहले टीम ने मुजफ्फरपुर डीटीओ के घर भी छापेमारी की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें