इंजीनियर के घर-ऑफिस में विजिलेंस टीम का छापा, मिली करोड़ो की चल-अचल संपत्ति

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 12:40 AM IST
  • बिहार की निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति मामले में भवन निर्माण विभाग के पाटलिपुत्र डिवीजन के कार्यपालक अभियंता मदन कुमार के घर और ऑफिस पर छापेमारी किया. इस दौरान विजलेंस टीम को इंजीनियर के नाम पर 21 प्लॉट, 20 बैंक खातों में करीब 98 लाख रुपए, 13.75 लाख नगद और सोना-चांदी के जेवरात बरामद किया.
इंजीनियर के घर और ऑफिस में विजलेंस टीम का छापा, मिली करोड़ो की चल-अचल संपत्ति

पटना. बिहार की निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति मामले में बड़ी कार्रवाई किया. विजलेंस टीम ने भवन निर्माण विभाग पाटिलीपुत्र डिवीजन के कार्यपालक इंजीनियर मदन कुमार के घर और कार्यालय पर छापेमारी किया. जिसमें विजलेंस टीम को इंजीनियर के पास करोडों की चल-अचल मिली है. जिसमें इंजीनियर के पास से 21 प्लॉट खरीद के दस्तावेज मिले है. साथ ही 13.75 लाख रुपए नगद के अलावा सोने चांदी के जेवरात और निवेश से संबंधित कागजात मिले है. इतना ही नहीं इंजीनियर के 20 खातों में करीब 98 लाख रुपए भी मिले है. 

जानकारी के अनुसार विजलेंस टीम को छापेमारी के दौरान इंजीनियर के पास से आय से अधिक की संपत्ति मिली है. विजलेंस टीम के अनुसार इंजीनियर के खिलाफ दो करोड़ रुपए से ज्यादा आय से अधिक संपत्ति मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज किया गया था. जिसके बाद तलाशी की अनुमति मिलने के बाद विजलेंस टीम ने इंजीनियर के गोला रोड के वृंदावन कॉलोनी में स्थित आवास पर छापेमारी किया. जहां से उन्होंने 7 लाख रुपए नगद, सोना 314 ग्राम और आधा किलो चांदी बरामद हुई है. वहीं दफ्तर से 6.75 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है. 

तेजप्रताप ने RJD के खिलाफ मोर्चा खोला, बोले- बिहार की महिलाएं माफ नहीं करेंगी

अधिकारियों के अनुसार मदन कुमार साल 1997 में नौकरी में आए थे. नौकरी में आने के बाद उन्होंने अपने, अपनी पत्नी और बच्चों के नाम पर 21 प्लॉट खरीदे है. इसमें से अधिकांश जमीन दानापुर, फुलवारी,  गोनपुरा और नौबतपुर इलाके में है. साथ ही पटना के आसपास भी काफी जमीन खरीदी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें