सुशांत सिंह केस में CBI जांच के लिए केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश मंजूर की

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 01:48 PM IST
  • सुशांत सिंह राजपूत केस में केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है जिसमें कहा गया था कि मामले कीं जांच सीबीआई को सौंपी जाए. वहीं आज मामले से जुड़ी एक अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने तीन दिन में जवाब मांगा है. 
सुशांत राजपूत केस: केंद्र ने स्वीकार की CBI जांच की सिफारिश

सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस को पटना से मुंबई में ट्रांसफर करने की अर्जी पर सुनवाई की गई. इस मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में केस ट्रांसफर की अर्जी दी थी. वहीं बिहार सरकार ने सिफारिश की थी कि केस को सीबीआई को सौंपा जाए. इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कहा कि केंद्र ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाले बिहार सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है.

आज सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करने के बाद सभी पक्षों से तीन दिन में जवाब मांगा है. वहीं अगली सुनवाई अगले हफ्ते की जाएगी. बता दें कि रिया की अर्जी के बाद बिहार पुलिस ने भी अर्जी दी थी कि फैसला सुनाने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए. हालांकि अब केस सीबीआई के हाथों में सौंपा गया तो बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच का मामला खत्म हो सकता है.

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस सीबीआई के लेने तक मुंबई में रुकेगी पटना पुलिस

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस रॉय ने कहा कि बिहार पुलिस ने सीबीआई सौंप की सिफारिश कर दी है. केंद्र सरकार के सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा है कि केंद्र ने सैद्धांतिक रूप से सीबीआई जांच की सिफारिश मंजूर कर ली है. इस पर एसजी मेहता ने कहा, अगर इजाजत हो तो हम सीबीआई जांच की अधिसूचना आज शाम तक जारी कर देंगे.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जांच पर कोई रोक नहीं लगी और एसजी तुषार मेहता के माध्यम से केंद्र ने कहा कि उनके निर्देशानुसार, मामले की सीबीआई जांच की अधिसूचना दिन के अंत तक जारी कर दी जाएगी।

सुशांत राजपूत आत्महत्या पटना केस: बिहार की नीतीश सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की

जस्टिस हृषिकेश रॉय की अगुवाई में सुप्रीम कोर्ट की सिंगल जज की बेंच ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई की. कोर्ट में सुशांत के परिवार के वकील, केंद्र सरकार के वकील, बिहार सरकार के वकील, महाराष्ट्र सरकार के वकील और आरोपी रिया चक्रवर्ती के वकील सभी ने अपना पक्ष रखा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें