सुशांत केस: एसपी विनय तिवारी BMC क्वारंटाइन से फ्री, मुंबई से लौट रहे पटना

Smart News Team, Last updated: 07/08/2020 10:27 AM IST
  • सुशांत सिंह राजपूत केस में जांच के लिए मुंबई गए पटना एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने जबरन क्वारंटाइन में डाल दिया था. इसे अब हटा दिया गया है. विनय तिवारी शुक्रवार को पटना वापस लौटेंगे. 
सुशांत केस: मुंबई में BMC ने पटना एसपी विनय तिवारी से जबरन किया क्वारंटाइन हटाया

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच में पटना एसआईटी का सहयोग करने मुंबई गए पटना एसपी विनय तिवारी आज पटना लौटेंगे. मुंबई पहुंचने पर बीएमसी ने उन्हें जबरन क्वारंटाइन में भेज दिया था. इस कारण वो केस में जांच नहीं कर पाए. विनय तिवारी ने खुद इसकी जानकारी दी है कि उन्हें आज क्वारंटाइन से छोड़ा जा रहा है. उन्हें बीएमसी ने मैसेज करके ये जानकारी दी थी.

वहीं बुधवार को सुशांत केस की जांच कर रही पटना पुलिस की एसआईटी भी पटना वापस लौट आई थी. दरअसल केस सीबीआई को सौंपा जा रहा है इसलिए जांच कर रही टीम वापस आ गई है. वहीं विनय तिवारी के क्वारंटाइन होने पर बेहद हंगामा होने के बाद भी बीएमसी ने उन्हें नहीं छोड़ा था. अब बीएमसी ने उन्हें जाने की अनुमति दे दी है.

सीबीआई की FIR में रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के नाम दर्ज, जल्द होगी जांच शुरू

मुंबई पुलिस, सरकार, प्रशासन और बीएमसी पर आरोप लग रहे थे कि विनय तिवारी को इसलिए क्वारंटाइन किया गया था जिससे सुशांत केस की जांच में बाधा डाली जा सके. वहीं सुप्रीम कोर्ट में इस केस से जुड़ी एक अर्जी की सुनवाई के दौरान भी जज ने कहा था कि पटना एसपी को जबरन क्वारंटाइन करने से एक गलत छवी लोगों के सामने बनी है.

CBI में माल्या- अगस्ता वेस्टलैंड केस की जांच कर रही टीम को मिला सुशांत सिंह केस

बीएमसी के पटना एसपी को जबरन क्वारंटाइन में डालने पर काफी हंगामा मच गया था. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार के सत्तापक्ष और विपक्ष के कई नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा था कि पटना के एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वारंटाइन में रखे जाने पर सरकार को पूरे प्रकरण की जानकारी दी गई है. अगर उन्हें नहीं छोड़ा गया तो महाधिवक्ता से राय लेकर शुक्रवार को तय करेंगे कि क्या करना है. अदालत भी जाने का एक विकल्प है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें