पटना

मां की मौत के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने छोड़ दिया था पटना, जानें बिहार कनेक्शन

Smart News Team, Last updated: 14/06/2020 04:10 PM IST
  • बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने शुरूआती पढ़ाई तो पटना से की लेकिन साल 2002 में मां की मौत के बाद वे दिल्ली शिफ्ट हो गए।
मां की मौत के बाद सुशांत सिंह राजपूत का मोह पटना से छूट गया और वे दिल्ली आकर बस गए।

पटना. महज 34 साल की उम्र में फिल्मी जगत में मुकाम हासिल करने वाले सुशांत सिंह राजपूत अब नहीं रहे। मुंबई के बांद्रा स्थित घर में उन्होंने फांसी लगाकर जान दे दी। उनकी मौत से हर कोई दुखी और आश्चर्य में है। मूल रूप से बिहार के पूर्णिया जिले के बड़हरा कोठी निवासी सुशांत का बचपन राजधानी पटना की गलियों में बीता। सबकुछ ठीक था कि उनकी मां का निधन हो गया और सुशांत का पटना से मोह उचट गया और वे दिल्ली आकर बस गए। उसके बाद जिदंगी उन्हें मुबंई ले गई और वे हीरो बन गए।

पहले इंजीनियर फिर टीवी अभिनेता और आखिरी में फिल्मों से लोगों का दिल जीतने वाले सुशांत अपनी मां के बहुत करीबी थे। यही वजह है कि साल 2002 में मां के निधन के बाद उन्होंने पटना के राजीवनगर की उन गलियों को छोड़ दिया जहां उनका बचपन बीता। पटना में ही उनका जन्म हुआ था जहां के सेंट कैरेंस हाई स्कूल से पढ़ाई की।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता अब भी पटना में रहते हैं। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार में उनकी 4 बहनें भी हैं जिनमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

पटना की गलियों में पले बढ़े, एमस धोनी फिल्म से मिली पहचान, फिर आज अचानक...

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत जब दिल्ली आए तो उन्होंने कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल में एडमिशन लिया। वे पढ़ाई- लिखाई में काफी अच्छा थे। यहां तक की सुशांत पढ़ाई में इतने अच्छे थे कि उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (डीसीई) की प्रवेश परीक्षा में सातवां रैंक हासिल किया था। साथ ही सुशांत फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विनर भी थे। इन्होंने चर्चित इंडियन स्कूल ऑफ माइंस समेत इंजीनियरिंग के 11 एंट्रेंस एग्जाम क्लीयर किए लेकिन एडमिशन डीसीई में ही लिया था।

अन्य खबरें