पटना

सुशांत सिंह केस: पिता की FIR में बॉलीवुड नेपोटिज्म नहीं, रिया चक्रवर्ती पर जोर

Smart News Team, Last updated: 28/07/2020 09:37 PM IST
  • बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें सुशांत की सुसाइड के लिए उनकी गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 6 पेज के एफआईआर में पिता ने सुशांत सिंह राजपूत की लाइफ में रिया के आने से सुशांत की आत्महत्या तक की कहानी बताई है और कहा है कि मुंबई पुलिस मुख्य आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने के बदले उनके ऊपर जांच कर रही है जिनका इसमें कम रोल है.
सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना पुलिस को दी शिकायत में एक्टर की सुसाइड के लिए पूरी तरह से रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार को जिम्मेदार ठहराया है और पुलिस से इस दिशा में जांच की मांग की है.

पटना. मायानगरी मुंबई की पुलिस पिछले एक महीने से बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस की जांच फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म के एंगल से करती दिख रही है लेकिन उनके पिता कृष्ण किशोर सिंह ने मंगलवार को पटना के राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराके बेटे की आत्महत्या के लिए पूरी तरह से सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और रिया के परिवार वालों को जिम्मेदार ठहराया है. पिता ने 6 पेज की शिकायत में ये साफ तौर पर कहा है कि मुंबई पुलिस असली आरोपियों को पकड़ने की बजाय उन लोगों के खिलाफ जांच कर रही है जिनकी भूमिका सुशांत की खुदकुशी के मामले में कम है. बकौल पिता, असली आरोपी रिया और उनके परिजन हैं जो सोची-समझी साजिश के तहत उनके बेटे की लाइफ में आए. 

मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में लगातार बॉलीवुड प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, एक्टर और मित्र व परिजनों से पूछताछ कर रही है क्योंकि आरोप लगा कि सुशांत फिल्में ना मिलने और मिली हुई फिल्में छीने जाने की वजह से डिप्रेशन में थे जिसका अंजाम उनकी सुसाइड के रूप में सामने आया. पुलिस अब तक यशराज फिल्म के आदित्य चोपड़ा, महेश भट्ट, शेखर कपूर, धर्मा प्रोडक्शन्स के अपूर्व मेहता समेत  40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है और करण जौहर से पूछताछ होनी है. सोशल मीडिया पर कंगना रनौत समेत कई सितारे बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद और परिवारवाद के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और ये सब सुशांत सिंह केस से जोड़कर किया जा रहा है.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में दर्ज कराई FIR

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती का रिलेशनशिप सुसाइड के बाद स्पॉटलाइट में है.

सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत के पहले पन्ने से आखिरी पन्ने तक पूरी तरह बेटे की सुसाइड के लिए रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों को घेरे में रखा है. सुशांत की लाइफ में आने से लेकर सुसाइड तक रिया के रोल को पिता ने कदम दर कदम दर्ज किया है और बताया है कि 2019 तक उनका बेटा चमकता सितारा था लेकिन रिया के आने के बाद फिल्में कम हो गईं क्योंकि वो ऑफर आने पर शर्त रखती थी कि सुशांत वही फिल्म करेगा जिसमें लीड हीरोइन उसे लिया जाए. 

सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर फैमिली ने FIR में लगाए क्या आरोप

सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि सुशांत को उसके पहले घर से भूत-प्रेत का साया बताकर रिया अपने साथ ले गई और फिर वहां उसमें दिमागी दिक्कत बताकर इलाज शुरू करवा दिया. रिया ने सुशांत का मोबाइल नंबर बदल दिया, उसके रखे स्टाफ बदल दिए ताकि उसका संपर्क सबसे कट जाए. पिता ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपया ऐसे लोगों को ट्रांसफर हुआ है जिससे सुशांत का कोई लेना-देना नहीं था. पिता ने सुशांत के बैंक खाते, क्रेडिट कार्ड वगैरह सबकी जांच की भी मांग की है.

रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह से पैसे हड़पने और आत्महत्या को उकसाने का आरोप, FIR

आगे की लाइन एफआईआरज में दर्ज पिता के शब्दों में- मैं बुजुर्ग आदमी  हूं. मेरी उम्र 74 साल है. मैं अपने बेटे के निधन के चलते शोक में हूं. करीब 40 दिन गुजर चुके हैं लेकिन मुंबई पुलिस मुख्य आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही ना करके जिन लोगों की इस प्रकरण में कम भूमिका रही है उनके ऊपर जांच किए जा रही है. और आज तक किसी के विरुद्ध कोई भी अभियोग दर्ज नहीं किया है. मुझे पूरा यकीन है कि यदि उपरोक्त तथ्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज करके जांच की गई तो सच्चाई सबके सामने आ पाएगी और उपरोक्त धोखेबाज एवं षड्यंत्रकारी गिरोह का पर्दाफाश हो सकेगा और पूरी दुनिया यह जान सकेगी कि उनका प्रिय अभिनेता किस षडयंत्र का शिकार हुआ है जिसके कारण उनका प्रिय अभिनेता उनसे दूर हुआ है. 

सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच की लगातार मांग हो रही है और कई राजनेता और बॉलीवुड स्टार भी सीबीआई जांच की वकालत कर चुके हैं. खुद रिया चक्रवर्ती ने ट्वीटर पर गृहमंत्री अमित शाह को टैग करके सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की सीबीआई जांच की मांग की है.

रिया चक्रवर्ती ने गृहमंत्री अमित शाह को ट्वीटर पर टैग करके सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच सीबीआई से कराने की अपील की थी.

अन्य खबरें