सुशांत राजपूत केस: SC में मुंबई केस ट्रांसफर को लेकर बिहार सरकार ने क्या कहा?

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 04:10 PM IST
  • सुशांत सिंह राजपूत केस को मुंबई में ट्रांसफर करने की अर्जी पर बिहार सरकार के वकील की मुंबई सरकार के वकील से बहस हुई. दोनों ने अपने पक्ष जज के सामने रखे. इस मामले की अगली सुनवाई अगले हफ्ते की जाएगी.
सुशांत राजपूत केस: SC में मुंबई केस ट्रांसफर को लेकर बिहार सरकार ने क्या कहा?

सुशांत सिंह राजपूत केस को मुंबई ट्रांसफर किए जाने की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान मुंबई सरकार और बिहार सरकार के वकील के बीच जस्टिस हृषिकेश रॉय की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की सिंगल जज की बेंच के सामने बहस हुई. पहले जस्टिस रॉय ने पूछा की बिहार की ओर से कौन है? वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने बताया कि वो हैं. उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा, इस मामले की सुनवाई अगले सप्ताह रखें तब तक किसी भी आदेश को पारित न करें और किसी को भी पूर्वाग्रहित नहीं किया जाएगा.

बिहार सरकार के वकील ने कहा कि केस की जांच पर रोक ना लगाई जाए क्योंकि इस बीच सबूतों से छेड़छाड़ हो सकती है. इस पर मुंबई सरकार के वकील ने कहा कि मुंबई पुलिस को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. तो सबूत क्यों नष्ट होंगे? इस पर बिहार सरकार के वकील ने जवाब में कहा कि ऐसा लग रहा है आप याचिकाकर्ता के पक्ष से बोल रहे हैं. बता दें कि केस ट्रांसफर करने की याचिकाकर्ता रिया चक्रवर्ती ही मामले में आरोपी हैं. 

सुशांत सिंह केस में CBI जांच के लिए केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश मंजूर की

बिहार सरकार के वकील की इसी बात पर मुंबई सरकार के वकील नाराज हो गए और कहा आप बेकार के आरोप ना लगाएं. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार खुद ये केस छोड़ चुकी है और हमसे बहस कर रह ही. गौरतलब हो की बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की मांग की है. 

रिया की सुशांत केस मुंबई ट्रांसफर की अर्जी पर SC ने 3 दिन में मांगा जवाब

इससे पहले भी बिहार और मुंबई पुलिस के बीच तनातनी थी. बिहार पुलिस जांच के लिए मुंबई गई हुई है. आरोप है कि मुंबई पुलिस ने जांच में उनका सहयोग नहीं किया. साथ ही कहा गया कि मुंबई पुलिस पटना एनआईटी को मीडिया से बात नहीं करने दे रही. वहीं बीएमसी ने भी जांच के लिए गए पटना एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वारंटाइन कर दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें