पटना

सुशांत सिंह राजपूत केस में फुल होमवर्क के साथ मुंबई पहुंची पटना SIT, जांच शुरू

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 02:18 PM IST
  • सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पटना पुलिस की एसआईटी मुंबई जाने से पहले पूरी तरह तैयारी करके गई है. एसआईटी इस मामले से जुड़े सबूत इकट्ठा करेगी. जांच में जिन लोगों के नाम आएंगे उनसे पूछताछ भी की जाएगी.
सुशांत सिंह राजपूत केस में पटना SIT मुंबई पहुंच कर अपनी जांच शुरू कर चुकी है. इस मामले में जल्द रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ हो सकती है.

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में जांच करने के लिए पटना से चार सदस्यीय एसआईटी पूरा होमवर्क करके मुंबई गई है. इस मामले में सुशांत के पिता ने पटना में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत उनके पूरे परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. इस मामले की जांच के लिए एसआईटी मुंबई से कागजातों को इकट्ठा करेगी और उन लोगों से पूछताछ करेगी जिनका नाम जांच के दौरान सामने आएगा. केस हाईप्रोफाइल होने के कारण एसआईटी पूरी तरह से तैयारी करके गई है. इसके लिए अधिकारियों ने एसआईटी को टिप्स भी दिए हैं. 

कहा जा रहा है कि एसआईटी के हर कदम की जानकारी और फीडबैक आईजी रेंज संजय सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा ले रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक एसआईटी बुधवार को सबसे पहले मुंबई के डिप्टी कमिश्नर अकबर पठान से मिलने गई, लेकिन वह नहीं मिले. इसके बाद क्राइम ब्रांच से बात की गई जिस दौरान उन्हें कुछ कागजात भी मुहैया कराए गए. एसआईटी अब तक सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी से भी बात कर चुकी है. एफआईआर में लिखा था कि महेश के साथ सुशांत केरल में आर्गेनिक फार्मिंग करना चाहते थे.

सुशांत सिंह केस: पिता की FIR में बॉलीवुड नेपोटिज्म नहीं, रिया चक्रवर्ती पर जोर

एफआईआर में कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को आर्गेनिक फार्मिंग करने से रोका. इस बारे में महेश से पूछताछ की गई. वहीं एफआईआर में ये भी कहा गया है कि सुशांत के खाते से रकम निकाली गई. इसके अलावा आरोप है कि रिया ने सुशांत का दिमागी इलाज अपने जान-पहचान के डॉक्टरों से करवाया और उसके सभी कागजात अपने पास रखे. एसआईटी बैंक खाते की जांच करेगी और डॉक्टर के सभी कागजातों को भी इकट्ठा करेगी. एसआईटी सुशांत के दो मोबाइल नंबर की भी जांच करेगी.

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में बिना वारंट के गिरफ्तार हो सकती है रिया चक्रवर्ती

रिया ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है कि केस को मुंबई में ट्रांसफर किया जाए. एसआईटी अभी केस से जुड़े दस्तावेज इकट्ठा कर रही है. साथ ही एफआईआर में रिया के ऊपर लगे आरोपों के पुख्ता सबूत भी जमा किए जाएंगे. हालांकि इस मामले में रिया की गिरफ्तारी के लिए अभी एसआईटी को पूरी कानूनी प्रक्रिया करनी होगी.

अन्य खबरें