सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस सीबीआई के लेने तक मुंबई में रुकेगी पटना पुलिस

Smart News Team, Last updated: 04/08/2020 12:00 PM IST
  • सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस सीबीआई को सौंपने के लिए बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिफारिश कर दी है. इस केस की जांच में जुटी बिहार, पटना पुलिस सीबीआई के ये केस लेने तक मुंबई में रुकेगी.
सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस सीबीआई के लेने तक मुंबई में रुकेगी पटना पुलिस

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस की जांच ने एक नया मोड़ ले लिया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस केस की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की है. हालांकि सीबीआई के पास ये केस जाने तक जांच में जुटी पटना पुलिस मुंबई में ही रुकेगी. कहा जा रहा है कि जब तक सीबीआई जांच के लिए मंजूरी नहीं मिलती तब तक एसआईटी मुंबई में ही रहेगी.

फिलहाल एसआईटी में शामिल 4 पुलिसवाले और एसपी विनय तिवारी को मुंबई में ही रुकने के संकेत दिए गए हैं. कहा जा रहा है कि सुशांत मामले में मुंबई पुलिस की पोल खुलने जा रही है. मुंबई पुलिस पर आरोप लगते आ रहे हैं कि केस की जांच कर रही पटना एसआईटी को मुंबई पुलिस सहयोग नहीं कर रही है. सीबीआई जांच हुई तो अब तक कि जांच की पूरी रिपोर्ट एसआईटी सीबीआई को सौंपेगी. ऐसे में मुंबई पुलिस के कई अधिकारी होंगे जांच के घेरे में.

सुशांत राजपूत आत्महत्या पटना केस: बिहार की नीतीश सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की

वहीं सुशांत के परिवार ने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीबीआई जांच की मांग की और कहा कि सीएम इस इस मामले की खुद मॉनिटरिंग कर रहे थे. आज शाम तक बिहार सरकार की ओर से सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी जाएगी. वहीं बिहार सरकार ने डीजीपी से सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच की सिफारिश करने की औपचारिकता पूरी करने के लिए कहा है.

सुशांत सिंह केस में जांच करने गए SP को भारी फजीहत के बाद मुंबई पुलिस ने दी गाड़ी

सुशांत के परिवार ने आरोप लगाए हैं कि बिहार सीएम नीतीश कुमार ने अपने स्तर से कारवाई में कोई कसर नहीं छोड़ी है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस ने केस का अनुसंधान ही नहीं होने दिया गया. बिहार, पटना एसआईटी को जांच करने से जानबूझकर रोका गया है.

 



 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें