क्रिमिनल लॉयर का दावा- बिना वारंट के गिरफ्तार हो सकती हैं रिया चक्रवर्ती

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 04:15 PM IST
  • सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में एसआईटी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बिना वारंट के भी गिरफ्तार कर सकती है. ऐसा गंभीर अपराध के मामले में किया जा सकता है.
सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में बिना वारंट के गिरफ्तार हो सकती है रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पटना पुलिस जांच में जुटी है. कहा जा रहा है कि इस मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी हो सकती है. ये गिरफ्तारी बिना वारंट के भी हो सकती है. दरअसल पुलिस अफसर को गंभीर अपराध में यह अधिकार होता है कि बिना कोर्ट से वारंट लिये आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके. ऐसे में रिया के लिए मुश्किल हो सकती है. वहीं रिया ने केस को पटना से मुंबई में ट्रांसफर करने की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में दी है. 

शहर के सीनियर क्रिमिनल लॉयर अरविंद मउआर ने बताया कि जो भी बातें एफआईआर में लिखी गयी हैं उन सारे तथ्यों पर गहराई से छानबीन होगी. इसके बाद एफआईआर में जिन कागजातों की बात की गई है वो पूरी तरह से जांचे जाएंगे. इसके अलावा कुछ गवाहों से पूछताछ की जाएगी और पूरा मामला समझा जाएगा. यदि इन सबके बाद एफआईआर में लिखे आरोप सही पाए जाते हैं तो रिया को सजा हो सकती है. 

सुशांत सिंह केस: पिता की FIR में बॉलीवुड नेपोटिज्म नहीं, रिया चक्रवर्ती पर जोर

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी. उन्होंने रिया पर सुशांत से पैसे हड़पने, उन्हें दिमागी रूप से बीमार करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. इसी की जांच के लिए और कागजों को इकट्ठा करने के लिए पटना पुलिस की एक टीम मुंबई में है. 

पटना पुलिस से अंकिता लोखंडे ने कहा, रिया चक्रवर्ती से छुटकारा चाहते थे सुशांत

पटना पुलिस ने कहा है कि वो मामले की जांच कर रहे हैं औऱ एफआईआर में सभी नामजद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील ने कहा कि मुंबई पुलिस ने उनकी एफआईआर दर्ज नहीं कि थी जिस कारण उन्होंने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई और अब उनकी मांग है कि पटना पुलिस ही मामले की जांच करे.

अन्य खबरें