सुशांत राजपूत मामला: रिया चक्रवर्ती की केस ट्रासंफर अर्जी पर SC में आज सुनवाई

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 10:29 AM IST
  • सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में आरोपी रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. रिया ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की अर्जी लगाई है. वहीं मंगलवार को सुशांत के परिवार ने केस सीबीआई को सौंपने की मांग की थी.
रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. फैसला आएगा कि केस पटना में ही रहेगा या इसे मुंबई में ट्रांसफर किया जाएगा.

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. कोस में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने इसे पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की अर्जी लगाई थी. सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसी के बाद मामले की जांच पटना पुलिस कर रही थी. हालांकि रिया केस को मुंबई में ट्रांसफर करवाना चाहती हैं. बता दें कि मंगलवार को सुशांत के पिता ने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से केस को सीबीआई को सौंपने की गुजारिश की थी.

वहीं रिया की अर्जी के बाद बिहार पुलिस ने भी अर्जी दी थी कि फैसला लिए जाने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए. दरअसल, पटना एसआईटी मामले की जांच के लिए मुंबई में है. उन्होंने कई बार जिक्र किया है कि मुंबई पुलिस जांच में उनका सहयोग नहीं कर रही है. हालांकि अब केस सीबीआई को सौंपे जाने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने सिफारिश कर दी है. 

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस सीबीआई के लेने तक मुंबई में रुकेगी पटना पुलिस

वहीं पटना एसपी विनय तिवारी को भी मामले की जांच करने के लिए मुंबई भेजा गया था. हालांकि बीएमसी ने उन्हें जबरन क्वारंटाइन कर लिया. यही कारण है कि मुंबई पुलिस और पटना पुलिस के बीच तनातनी बढ़ गई. इस पर बिहार सीएम और बिहार डीजीपी ने कहा था कि ये सही नहीं किया गया है. 

सुशांत राजपूत आत्महत्या पटना केस: बिहार की नीतीश सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की

कहा जा रहा है कि केस सीबीआई के पास जाने के बाद भी सीबीआई के मुंबई ना पहुंचने तक पटना एसआईटी मुंबई में ही रुकेगी. बताया गया था कि पटना एसपी के क्वारंटाइन किए जाने के बाद पटना एसआईटी अंडरग्राउंड हो गई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें