पटना

सुशांत सिंह राजपूत केस: सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मुकुल रोहतगी !

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 09:25 PM IST
  • सुप्रीम कोर्ट में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड को लेकर पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर कराने की एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका के खिलाफ बिहार सरकार की तरफ से वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी केस लड़ सकते हैं. 
सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड को लेकर पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. रिया चक्रवर्ती की इस याचिका के खिलाफ सुशांत की फैमिली और बिहार सरकार दोनों ने कोर्ट से अपील की है कि उन्हें सुने बिना इस मामले में आदेश पारित ना किया जाए.

पटना. सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और भारत सरकार के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी सर्वोच्च न्यायालय में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की पटना में दर्ज सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को मुंबई ट्रांसफर कराने की याचिका के खिलाफ बिहार सरकार की तरफ से केस लड़ सकते हैं. सुशांत के पिता ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों को सुशांत की आत्महत्या के लिए जिम्मेवार ठहराते हुए केस दर्ज कराया है जिसे मुंबई पुलिस को ट्रांसफर कराने की अपील के साथ रिया सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं.

सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की याचिका का विरोध करने के लिए सुशांत के परिवार ने भी अपील कर दी है और कोर्ट से आग्रह किया है कि रिया की याचिका पर कोई भी आदेश या फैसला देने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए. सुशांत के परिवार के वकील ने तो आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस केस की ठीक से जांच नहीं कर रही है और मुंबई पुलिस में कोई है जो रिया की मदद कर रहा है.

सुशांत सिंह केस: पिता की FIR में बॉलीवुड नेपोटिज्म नहीं, रिया चक्रवर्ती पर जोर

बिहार सरकार के महाधिवक्ता ललित किशोर ने बताया है कि राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की अर्जी का विरोध करेगी. इसके लिए राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में केवियट याचिका दायर करेगी. ललित किशोर ने बताया कि रिया की अर्जी का विरोध करने के लिए राज्य सरकार सीनियर वकील मुकुल रोहतगी की सेवा लेगी. 

क्रिमिनल लॉयर का दावा- बिना वारंट के गिरफ्तार हो सकती हैं रिया चक्रवर्ती

उन्होंने कहा कि बिहार के बेटे सुशांत को न्याय दिलाने में राज्य सरकार पीछे नहीं हटेगी. सुशांत के पिता ने एफआईआर में जो आरोप लगाया है उसकी जांच के लिए बिहार पुलिस की एक टीम मुंबई गई है और अपनी जांच-पड़ताल में जुट चुकी है. 

सुशांत सिंह राजपूत केस में फुल होमवर्क के साथ मुंबई पहुंची पटना SIT, जांच शुरू

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की सीबीआई जांच की मांग करने वाली एक जनहित याचिका खारिज कर दी. सुशांत की फैमिली के आरोपों से घिरीं रिया चक्रवर्ती भी केस की सीबीआई जांच की मांग कर चुकी है. कई बॉलीवुड स्टार्स, राजनेता बॉलीवुड में नेपोटिज्म को सुशांत की आत्महत्या की वजह मानते हैं और सरकार से सीबीआई से पूरे मामले की जांच कराने की मांग कर रहे हैं. 

रिया चक्रवती की केस ट्रांसफर अपील के खिलाफ सुशांत सिंह का परिवार भी SC पहुंचा

इस बीच प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने भी सुशांत सिंह राजपूत केस में दखल दिया है और पटना पुलिस से पिता के द्वारा दायर केस की कॉपी मांगी है जिसमें रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के बैंक खाते से 15 करोड़ की हेराफेरी का आरोप लगाया गया है. ईडी अधिकारियों का कहना है कि अगर इस मामले में कोई वित्तीय गड़बड़ी नजर आती है तो वो कार्रवाई करेगी लेकिन फिलहाल वो तथ्यों को जानने-समझने मात्र की प्रक्रिया में है.

सुशांत सिंह सुसाइड केस: पटना FIR को मुंबई ट्रांसफर कराने SC गईं रिया चक्रवर्ती

अन्य खबरें