पटना में वैक्सीन लगवाने वाले 10 हजार लोगों की तलाश कर रही टास्क फोर्स, ये है वजह

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 11:28 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले चुके 10,000 लोगों को ढूंढ कर वैक्सीन की दूसरी डोज देने के लिए टास्क फोर्स की मदद ली जा रही है.
पटना में वैक्सीन की दूसरी डोज देने के लिए टास्क फोर्स की मदद ली जा रही है.

पटना- बिहार में लगातार कोविड-19 संक्रमण का ग्राफ नीचे गिरता जा रहा है. बिहार सरकार भी लगातार कोरोना संक्रमण को कम करने की कोशिश कर रही है. प्रदेश भर में लॉकडाउन के साथ-साथ वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जा रहा है. सरकार के तरफ से लगातार कोशिश की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट किया जाए. जिसमें सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

इसी बीच बिहार की राजधानी पटना में 10 हजार लोगों को खोज कर वैक्सीन देने के लिए टास्क फोर्स को लगाया गया है. ये वो लोग हैं जिन्हें वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है. लेकिन जब इनलोगों की दूसरी डोज लेने की बारी आई तो ये लोग वेक्सीन की दूसरी डोज लेने नहीं पहुंचे. वैक्सीन का पहला डोज लेने के बाद इन लोगों द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिए गए संपर्क नंबर पर जब कॉल किया गया तो फ़ोन नंबर गलत गलत बताया जा रहा या संपर्क नहीं हो रहा. कुछ लोगों ने तो संपर्क नंबर भी नही दिया है. जिससे उन्हें ढूंढने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अब इन दस हजार लोगों को ढूंढ कर वैक्सीन लगाने के लिए जिला प्रशासन ने टास्क फोर्स को लगाया है. दरअसल, यह मामला तब लोगों के सामने आया जब सरकार 80 हजार लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज देने का अभियान चला रही है.

पटना में 24 घंटे होगा कोरोना वैक्सीनेशन, इन केंद्रो पर दिन-रात लगेगा टीका

अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन का पहला डोज ले चुके जिन लोगों से संपर्क नहीं हो रहा उनका फ़ोन नंबर या तो बंद आ रहा या नंबर गलत बता रहें हैं. वैक्सीन ले चुके इन लोगों से अगर संपर्क नहीं होता है और इन्हें वैक्सीन की दूसरी डोज नही लगती है तो वैक्सिनेशन का यह ड्राइव अधूरा रह जाएगा. इसलिए इन लोगों को खोज कर वैक्सीन देना जरूरी है. जिसके लिए टास्क फोर्स को काम पर लगाया गया है. पहली डोज लिए जिन लोगों का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में जमा कागजात में फ़ोन नंबर नहीं है. इसके लिए डाटा ऑपरेटर की गलती मानी जा रही है. जिन्होंने फॉर्म जमा लेते वक्त सभी सूचना सही से भरी गई है या इसका ध्यान नही रखा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें