पटना: 15 फीसदी वेतन नहीं बढ़ने पर मैट्रिक और इंटर परीक्षा में वीक्षण कार्य नहीं करेंगे शिक्षक

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 23rd Nov 2021, 10:30 AM IST
  • बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की राजस्तरीय बैठक में फैसला लिया गया है कि अगर बिहार सरकार जल्द से जल्द 15 फीसदी वेतन वृद्धि नहीं देगी तो शिक्षक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में वीक्षण कार्य में शामिल नहीं होंगे.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. अगर बिहार सरकार जल्द से जल्द 15 फीसदी वेतन वृद्धि नहीं देगी तो शिक्षक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में वीक्षण कार्य में शामिल नहीं होंगे. इस बात की घोषणा बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की राजस्तरीय बैठक में प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने किया. गौरलतब है कि बिहार के तीन लाख शिक्षकों को एक अप्रैल 2021 से मूल वेतन में 15 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है.

दरअसल, अप्रैल 2021 से मूल वेतन में 15 फीसदी की वृद्धि की गई है. लेकिन मंत्रीमंडल की मंजूरी के बाद भी अब तक भुगतान नहीं किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि अगर सरकार जल्द से जल्द 15 फीसदी वेतन वृद्धि नहीं देगी तो शिक्षक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में वीक्षण कार्य में शामिल नहीं होंगे. इस बाबत बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की राजस्तरीय बैठक हुई.

खनिज से कमाएगा बिहार, रोहतास, औरंगाबाद और गया में मिला पोटेशियम, क्रोमियम भंडार

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की राजस्तरीय बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह, प्रदेश महासचिव विपिन बिहारी भारती, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश कुमार देवेन्द्र, मुस्तफा आजाद, सचिव सूर्यकांत, वीरेन्द्र कुमार, मृत्युंजय कुमार, सुजीत कुमार आदि शामिल हुए. बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की इस राजस्तरीय बैठक में फैसला लिया गया कि अगर बिहार सरकार जल्द से जल्द 15 फीसदी वेतन वृद्धि नहीं देगी तो शिक्षक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में वीक्षण कार्य में शामिल नहीं होंगे. प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने इस बात का ऐलान किया. बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की इस राजस्तरीय बैठक में कई शिक्षक नेता मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें