बिहार उपचुनाव के लिए RJD की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, तेज प्रताप का नाम गायब

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 5:26 PM IST
  • पूर्व सीएम लालू यादव की राजद ने बिहार विधानसभा के उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों का लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में लालू के बड़े लाल तेज प्रताप का नाम गायब है. इसके साथ ही राजद की इस लिस्ट में स्टार प्रचारक के रूप में लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव नंबर एक और दो पर हैं.
राजद नेता तेज प्रताप यादव, फोटो क्रेडिट (तेज प्रताप ट्विटर)

पटना. बिहार की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने स्टार प्राचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का नाम गायब. इसके साथ ही पूर्व सीएम राबड़ी देवी और लालू की बेटी मीसा भारती को भी इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है. हालांकि राजद की तरफ से जारी की गई इस स्टार प्रचारक की लिस्ट में लालू प्रसाद का नाम नंबर वन पर है और तेजस्वी यादव का नाम दूसरे स्थान पर है. बता दें कि तेज प्रताप का नाम इस लिस्ट से गायब होने पर सियासी गलियारों में चर्चा है. हाल ही में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने दावा करते हुए कहा था कि तेज प्रताप पार्टी में नहीं हैं और वह खुद राजद से आउट हो चुके हैं.

इसी बीच राजद नेता तेजस्वी ने कांग्रेस नेता अशोक राम से मुलाकात की है जिनके बेटे अतिरेक कुमार को कांग्रेस ने कुशेश्वर स्थान सीट से टिकट दिया है. तेजस्वी और अशोक कुमार की मुलाकात के भी कई मायने निकाले जा रहे हैं. क्योंकि बिहार में महागठबंधन के सहयोगी राजद और कांग्रेस में भी दरार पड़ रही है. क्योंकि राजद और कांग्रेस ने बिहार की कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अलग अलग प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं.

शिवानंद तिवारी का दावा- पिता लालू यादव की RJD से बेटा तेज प्रताप आउट

वहीं अगर राजद की तरफ से जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नामों की बात करें तो इसमें लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव के साथ अब्दुल बारी सिद्दीकी ,जयप्रकाश नारायण यादव, उदय नारायण चौधरी, श्याम राजक, भोला यादव, वृषण पटेल, ललित कुमार यादव, मनोज कुमार झा,तनवीर हसन ,आलोक कुमार मेहता, शिवचंद्र राम, अनिल कुमार साहनी, लवली आनंद, चंद्रहास चौपाल, भरत बिन्द, रामवृक्ष सदा,अनिल कुमार उर्फ साधु पासवान एवं भरत मंडल को शामिल किया गया है और यह सभी नेता पार्टी के लिए प्रचार करते हुए नजर आएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें