मुंगेर की घटना पर बोले तेजस्वी- पुलिस को जनरल डायर बनने का आदेश किसने दिया

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Oct 2020, 2:20 PM IST
  • मुंगेर नरसंहार पर विपक्ष ने बिहार सरकार पर हमला किया. राजेडी नेता तेजस्वी यादव और एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस घटना की तुलना जलियांवाला बाग हत्याकांड से की.
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

पटना: बिहार के मुंगेर की घटना पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के सभी नेताओं ने सरकार को जमकर घेरा है. तेजस्वी ने जिले के डीएम और एसपी को हटाने की मांग की. इसके साथ ही लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी मुंगेर में हुए नरसंहार पर नीतीश कुमार को जनरल डायर बताया. 

जानकारी के मुताबिक बुधवार को होटल मोर्या में पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी यादव ने हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में घटना की जांच और डीएम एसपी पर तत्काल कार्यवाही की मांग की है. उन्होंने मुंगेर एसपी के जरिए राज्य सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा मुंगेर में हुई घटना को निंदनीय बताते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि पुलिस की बर्बरता मुंगेर में बखूबी देखने को मिली है. वहां पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा है. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री क्या कर रहे हैं. मुंगेर में वहां की पुलिस अधिकारी को जनरल डायर बनने की अनुमति आखिर किसने दी है. तेजस्वी ने कहा कि इस घटना के बाद वहां के डीएम-एसपी को तत्काल हटाना चाहिए साथ ही पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में होनी चाहिए. 

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी से राज्य सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है और कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो ये साफ हो जाएगा की बीजेपी के लिए आस्था और संस्कृति केवल कुर्सी पर बैठने का फार्मूला है. उन्होंने कहा कि बिहार के दौरे पर आ रहे मोदी को आज यहां की 12 करोड़ जनता को इस मसले पर जवाब देना होगा. सुरजेवाला ने कहा कि अनुराग की मां आज रो रही हैं. मैं पूछता हूं कि क्या इससे भी बड़ा कोई दुख हो सकता है. बिहार में आज निर्लज्‍ज और निष्ठुर सरकार है. बिहार में बीजेपी के लोग केवल ट्वीट तक क्यों सीमित हैं. सुरजेवाला ने कहा कि बिहार की सरकार ने कानून-व्यवस्था का जनाजा निकाल दिया है. 

 

वही लोक जन शक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुंगेर घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनरल डायर बताया. चिराग ने कहा इस घटना के लिए जिम्मेदार है? उन्होंने आरोप लगाया कि इस समय नीतीश कुमार जनरल डायर की भूमिका में है जिसने जलियांवाला बाग के नरसंहार के लिए आदेश दिया था. मेरे अनुसार इस घटना के लिए नीतीश कुमार ही जिम्मेदार हैं इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें