बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव: महागठबंधन से RJD के अवध बिहारी का नामांकन

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Nov 2020, 5:49 PM IST
  • बिहार विधानसभा अध्यक्ष चुनाव के लिए महागठबंधन ने राजद विधायक अवध बिहार चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया. मंगलवार को अवध बिहारी चौधरी ने स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया. चौधरी सत्तारूढ़ एनडीए की तरफ से स्पीकर कैंडिडेट बीजेपी विधायक विजय सिन्हा से लड़ेंगे. बुधवार को चुनाव है. 
विहार विधानसभा स्पीकर के लिए महागठबंधन से अवध बिहारी चैधरी ने नोमिनेशन किया.

पटना. बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कवायद तेज हो गई है. महागठबंधन ने असेंबली स्पीकर के लिए राजद विधायक अवध बिहारी चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. मंगलवार को उन्होंने स्पीकर पद के लिए नामांकन किया. इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि जीत हमारी होगी.

बिहार विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव बुधवार को होना है. इसके लिए महागठबंधन ने विधानसभा चुनाव में सिवान से जीतकर आए अवध बिहार चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है. मनेर से जीते आरजेडी के वरिष्ठ नेता भाई वीरेन्द्र ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया. भाई वीरेन्द्र ने कहा कि अंतरात्मा की आवाज पर महागठबंधन के स्पीकर कैंडिडेट को वोट मिलेंगे और अध्यक्ष हमारा ही होगा.

NDA की तरफ से विजय सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर के कैंडिडेट!

तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी औपचारिकता पूरी करते हुए नामांकन दर्ज करा लिया गया है. उन्होंने कहा कि सदन के सभी सदस्यों को साथ लेकर चले और जनती की सभी समस्याओं का समाधान करते हुए सदन को अच्छे से चला सके, उसको अध्यक्ष बनना चाहिए. मुझे उम्मीद है इन सभी आकांक्षाओं पर अवध बिहारी चौधरी जी खरे उतरेंगे. तेजस्वी यादव ने कहा कि सबका समर्थन मिल गया है और सबसे इस बारे में इस बारे में बात चुकी है.

तेजस्वी का हमला- एक महीने में 19 लाख को रोजगार नहीं मिला तो होगा जन आंदोलन

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के लिए एनडीए के उम्मीदवार विजय सिन्हा हो सकते हैं. अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के अनुसार लखीसराय से भाजपा विधायक विजय सिन्हा के नाम पर मुहर लग चुकी है. अगर ऐसा होता है तो विधानसभा चुनाव अध्यक्ष का चुनाव विजय सिन्हा बनाम अवध बिहारी चौधरी होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें