बिहार चुनाव से पहले RJD ने 3 विधायक को पार्टी से निकाला, 6 साल के लिए निष्कासित

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 08:54 PM IST
  • राष्ट्रीय जनता दल ने अपनी पार्टी के तीन विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. राजद के विधायक प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी का नाम शामिल है.
बिहार चुनाव से पहले राजद ने तीन विधायकों को पार्टी से निकाला, 6 साल को निष्कासित

पटना. तेजस्वी यादव की राजद ने रविवार को अपने तीन विधायकों को पार्टी से बाहर निकाल दिया .ऐसा उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों को संज्ञान में लेते हुए किया गया है . पार्टी महासचिव आलोक ने इसकी जानकारी दी. राजद के विधायकों को 6 साल की अवधि के लिए पार्टी से बाहर किया गया है .

जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने अपनी पार्टी के तीन विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इन विधायकों में वैशाली के पातेपुर से विधायक प्रेमा चौधरी ,मुजफ्फरपुर के गयाघाट से विधायक महेश्वर यादव और पूर्व केंन्द्रीय मंत्री अशफर अली के बेटे फराज फातमी शामिल है.

योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री चेतन चौहान की कोरोना के बाद किडनी फेल से मौत

अगर तीनो विधायकों की वर्तमान स्थिति पर नजर डाले तो महेश्वर प्रसाद यादव मुजफ्फरपुर के गायघाट से विधायक महेश्वर, राजद की नीतीश कुमार की पार्टी के साथ महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद से ही वो राजद के लिए सिरदर्द बने गए थे.

ट्विटर पर आलोचना से नाराज CM नीतीश, बोले- अब घर बैठकर ट्वीट करना फैशन

वहीं प्रेमा भी काफी समय से पार्टी लाइन के खिलाफ चल रही थीं. उन्होंने इसी साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मानव श्रृंखला में शामिल होकर बगावत का ऐलान कर दिया था.

सूत्रों के अनुसार यह तीनों विधायक पहले से ही जनता दल में जाने का मन बना चुके हैं. महेश्वर यादव लगातार पार्टी में रहते हुए नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे थे, जबकि फराज फातमी के पिता अली अशरफ फातमी ने जब से जेडीयू का दामन थामा, तब से फराज फातमी के जेडीयू में जाने की चर्चा तेज हो चुकी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें