तेजस्वी ने कहा लिखेंगे जातीय जनगणना पर PM मोदी को रिमाइंडर लेटर, JDU ने दिया ये जवाब

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 6th Sep 2021, 1:00 PM IST
  • जातिगत जनगणना का मुद्दा बिहार में एक बार फिर से चर्चा में आया है. बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव ने जातिगत जनगणना को लेकर कहा है कि अगर जवाब जल्दी नहीं आता है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक रिमाइंडर लेटर लिखेंगे.
जातिगत जनगणना के लिए तेजस्वी यादव पीएम मोदी को लिखेंगे रिमाइंडर लेटर, फोटो क्रेडिट (तेजस्वी यादव ट्विटर)

पटना. जातिगत जनगणना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्षी दल के नेताओं की एक ही राय है. इस मामले को लेकर बिहार में एक बार फिर से राजनीति शुरू हो गई है. क्योंकि राजद नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही में एक बयान दिया है कि अगर जातिगत जनगणना के मुद्दे पर कोई जवाब नहीं आता है तो वह पीएम मोदी को एक रिमाइंडर लेटर लिखेंगे. इसके साथ ही अगर जातीय जनगणना को लेकर जवाब संतोषजनक नहीं रहा तो वह विपक्षी दलों के साथ मिलकर इस मुद्दे की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे. वहीं तेजस्वी यादव के इस बयान को लेकर बिहार की राजनीति गर्माने लग गई है और राजद नेता के इस बयान पर जदयू ने भी अपना प्रतिक्रिया दी है.

तेजस्वी ने कहा था कि हम पीएम को पत्र लिख कर रिमांडर भी भेजेंगे कि केंद्र सरकार बताए क्या करना है. अगर नहीं करना है तो बिहार सरकार अपने खर्चे पर इस जनगणना को कराए. तेजस्वी के बयान पर जदयू के संसदीय बोर्ड कि अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी यादव के जातिगत जनगणना की मांग को लेकर रिमाइंडर लेटर लिखना उनकी पार्टी का मामला है. हालांकि अभी रिमाइंडर लेटर भेजने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि जब जनगणना का कार्य शुरू होगा तो उसके पहले निर्णय लिया जाएगा. वहीं तेजस्वी के नीतीश कुमार के संघ के आगे झुकने वाले बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वह किसी के आगे झुकने वाले नहीं है.

पीएम मोदी ने जातीय जनगणना मामले में किया CM नीतीश का अपमान: तेजस्वी यादव

हाल ही में तेजस्वी ने कहा है कि जातिगत जनगणना से जो आँकड़े प्राप्त होंगे वो सरकार की आँखें खोल देंगे,बहुत से मिथक टूट जाएँगे. आर्थिक व सामाजिक रूप से पिछड़े व सशक्त नागरिकों की सही संख्या,सरकार को जनोपयोगी योजनाओं का खाका तैयार करने में मदद करेगी. सामाजिक न्याय और जनउत्थान इसके बिना असंभव ही रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें