पटना

पटना बारिश कहीं बन न जाए आफत? नीतीश के बाद अब तेजस्वी भी सड़कों पर उतरे

Smart News Team, Last updated: 19/06/2020 04:41 PM IST
  • गुरुवार को पटना में हुई भारी बारिश के बाद एक ओर जहां जलजमाव का निरीक्षण करने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सड़कों पर उतर मोर्चा संभाला, वहीं दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सड़क पर उतर इलाकों में जलजमाव का जायजा लिया।
पटना में जलजमाव को देखते हुए सड़क पर उतरे तेजस्वी यादव।

पटना में हुई बारिश ने शहर का हाल बेहाल कर दिया है। पटना के इलाकों में सड़कों पर जलजमाव हो गया है और लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले साल पटना में आई बारिशजनित बाढ़ से सबक लेते हुए सरकार से लेकर विपक्ष सभी हरकत में आ गई है। गुरुवार को पटना में हुई भारी बारिश के बाद एक ओर जहां जलजमाव का निरीक्षण करने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सड़कों पर उतर मोर्चा संभाला, वहीं दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सड़क पर उतर इलाकों में जलजमाव का जायजा लिया।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार की सुबह पटना शहर के विभिन्न इलाकों में पहुंच जलजमाव का निरीक्षण किया और लोगों से उनका हाल जाना। इस दौरान वह मास्क पहने दिखे और सड़क पर पानी होने की वजह से उनका जूता भीग गया था।

शुक्रवार की सुबह तेजस्वी यादव इलाकों का दौरा करने निकले।

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार पटना नगर निगम के सात अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया और जलजमाव की स्थिति का जायजा लिया। साथ ही मुख्यमंत्री ने जलजमाव से निपटने के लिए अधिकारियों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाटलिपुत्र कॉम्प्लेक्स, योगीपुर संप हाउस और ड्रेनेज, पहाड़ी ड्रेनेज, बादशाही पइन, बस टर्मिनल बैरिया, और गांधी सेतु इलाकों का दौरा किया।

गौरतलब है कि पटना में गुरुवार की देर रात तक खूब बारिश हुई। पटना में पिछले चौबीस घंटे में 9.7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना और आस-पास के इलाकों में हुई झमाझम बारिश ने लोगों न सिर्फ नीदें उड़ा दीं, बल्कि डरा भी दिया। बारिश इतनी तेज हो रही थी कि लोगों को पिछले साल का डर सताने लगा था। पटना में रात साढ़े नौ बजे से रात करीब दो बजे तक बारिश होती रही। हालांकि, शुक्रवार को राहत देखने को मिली।

अन्य खबरें