दलित राजद नेता की हत्या पर बोले तेजस्वी यादव- CBI जांच की सिफारिश करें CM नीतीश

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 06:44 AM IST
  • पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दलित राजद नेता की हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. इसके साथ ही तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ ही तेजस्वी ने इस मामले में हुई एफआईआर को प्रेरित बताया है.
तेजस्वी यादव ने दलित राजद नेता की हत्या पर पत्र लिखकर सीएम नीतीश कुमार से सीबीआई जांच की मांग की है

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को पूर्णिया में राजद के दलित नेता की हत्या मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. उन्होंने इस मामले में अपनी और बड़े भाई तेजप्रताप यादव की नामजदगी को राजनीति से प्रेरित बताया है. नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से इस मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की अनुशंसा करने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि चाहें तो नामांकन से पहले हमें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए बुला सकते हैं. तेजस्वी यादव ने पत्र में कहा है कि अत्यधिक व्यस्तता के कारण मुझे पूर्णिया में हुई सामाजिक और राजनैतिक कार्यकर्ता की हत्या के बारे में तमाम बातों की जानकारी देर से मिली.

उन्होंने इस मामले में हुई एफआईआर को प्रेरित बताया है. कहा कि इसके बावजूद मेरा मानना है कि कानून अपना काम करे. त्वरित अनुसंधान हो. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पीड़ित परिवार को यथाशीघ्र न्याय मिले और दूध का दूध और पानी का पानी हो, इस मंशा के साथ आपसे आग्रह करता हूं कि इस मामले की किसी भी राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी से अविलंब जांच कराने की अनुशंशा की जाए. उन्होंने अविलंब सीबीआई जांच की अनुशंसा करने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया है.

चिराग ने 24 घंटे में BJP, JDU के 5 विकेट गिराए, CM मैटेरियल से MLA तक LJP में

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियां शुरू हो गई है. सभी दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है. महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान हो गया है. राजद 144, कांग्रेस 70 और लेफ्ट पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों ने सर्वसहमति से तेजस्वी यादव को अपना नेता मान लिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें