पटना: आतंकी हमले में मारे गए वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में अंतिम संस्कार, CM नीतीश ने जताया शोक

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 7:13 PM IST
  • कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले बिहार निवासी वीरेंद्र पासवान का श्रीनगर में अंतिम संस्कार किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी हत्या पर दुख जाहिर किया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. कश्मीर में हुए आतंकी हमले में बिहार के रहने वाले वीरेंद्र पासवान की जान चली गई थी. आज श्रीनगर में उनका अंतिम संस्कार किया गया. बताया जा रहा है कि बिहार सरकार ने उनके पार्थिव शरीर को पटना तक एयरलिफ्ट करने की पेशकश की थी, लेकिन रिश्तेदारों ने श्रीनगर में ही शव के अंतिम संस्कार के लिए सहमति दी. बताते चलें कि 5 अक्टूबर को वीरेंद्र पासवान की हत्या आतंकियों ने कर दी थी. मृतक पासवान श्रीनगर में रेहड़ी का काम करते थे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उनकी हत्या पर दुख जाहिर किया है. मुख्यमंत्री ने आश्रितों के लिए मआवजा देने के निर्देश दिए हैं. वीरेंद्र पासवान के परिवारवालों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये देना का ऐलान किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने शोक संवेदना में कहा कि ने 5 अक्टूबर को श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में बिहार के भागलपुर जिला के जगदीशपुर प्रखंड अंतर्गत वादे सैदपुर के रहने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या से मर्माहत हैं. उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया.

कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं RJD सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजप्रताप! मिला ये ऑफर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस आतंकी हमले में मृत स्वर्गीय वीरेंद्र पासवान के निकटतम आश्रित को दो लाख देने का ऐलान किया है. दरअसल, मतक के परिजन को यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा. जबकि इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देशित किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें